Cricket / कोहली के कोच ने टीम इंडिया पर उठाए सवाल, रोहित की सेना में बताई ये बड़ी कमजोरी

Zoom News : Mar 02, 2022, 07:27 AM
Cricket: 2021 टी20 वर्ल्डकप की हार के बाद भारत के प्रदर्शन में काफी बदलाव आया है. रोहित शर्मा के कप्तान बनने के बाद टीम लगातार मुकाबले जीत भी रही है. खेल जगत में टीम इंडिया की हर कोई तारीफ करने में लगा हुआ है. लेकिन टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा अभी भी भारत की तैयारी से खुश नहीं हैं. लगातार जीत के बाद भी विराट के कोच को लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए टीम इंडिया की तैयारी पूरी नहीं हुई हैं.

कोहली के कोच ने उठाए सवाल

हालिया समय में भारतीय टीम का टी20 फॉर्मेट में प्रदर्शन बहुत ही शानदार रहा है. टीम पिछले 12 मैचों में सिर्फ जीत का स्वाद ही चख रही है. लेकिन इंडिया न्यूज़ से बात करते हुए राजकुमार शर्मा ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि टीम पूरी तरह से टी20 वर्ल्डकप के लिए तैयार है, अभी भी काफी तैयारी की जरूरत है. हमारी बेस्ट इलेवन एक या दो बार भी नहीं खेली है, कभी खिलाड़ी अनफिट हो जाते हैं या किसी को आराम दिया जाता है. कभी-कभी बुमराह नहीं खेल रहे होते हैं, तो कभी विराट, रोहित भी अभी फिट होकर आये.'

भारत ने श्रीलंका का 3-0 से किया क्लीन स्वीप

हाल ही में भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रीलंका का 3-0 से सफाया किया है. तीसरे टी20 मैच में श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 146 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने 16.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी से भारतीय टीम को मजबूती मिली. श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर ने रिकॉर्ड 204 रन ठोक डाले. इस दौरान अय्यर ने लगातार तीन अर्धशतक जड़ दिए. ये टीम इंडिया की लगातार तीसरी सीरीज क्लीन स्वीप थी.

टी20 में टीम इंडिया का दबदबा

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम ने अंतरराष्ट्रीय टी20 में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने के मामले अफगानिस्तान और रोमानिया के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर चुकी है. भारतीय टीम की टी20 में ये लगातार 12वीं जीत थी. इसके साथ ही वो अफगानिस्तान और रोमानिया के साथ साझा रूप से अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में लगातार सबसे ज्यादा 12 मैच जीतने वाली टीम बन गई. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इससे पहले सिर्फ दो टीमें ही लगातार 12 टी-20 मैच जीत पाई थी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER