क्रिकेट / वनडे बल्लेबाजों, गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की नवीनतम रैंकिंग जारी

Zoom News : Mar 25, 2021, 10:05 AM
क्रिकेट डेस्क: कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद में 3-2 से घरेलू सीरीज जीतने के बाद आईसीसी पुरुष टी 20 आई प्लेयर रैंकिंग में प्रगति करने वाले भारत के बल्लेबाजों में शामिल हैं।

कोहली, जिन्होंने सलामी बल्लेबाज के रूप में 52 गेंदों में नाबाद 80 रन बनाए और रोहित के साथ 94 रन की साझेदारी में जुड़े, जिन्होंने 36 रन की जीत के लिए मंच बनाया, एक स्थान ऊपर चौथे स्थान पर आ गया और अब सबसे अधिक है- लोकेश राहुल से आगे अपने देश में रैंक किया।

उस मैच में रोहित की 34 गेंदों की 64 रन की पारी ने उन्हें साप्ताहिक रैंकिंग में तीन पायदान से 14 वें स्थान पर पहुंचाने में मदद की, जिसने भारत-इंग्लैंड सीरीज़ के आखिरी दो मैचों के अलावा अबू धाबी में तीन मैचों की अफ़ग़ानिस्तान-ज़िम्बाब्वे सीरीज़ को अपने कब्जे में ले लिया। ।

भारत के बल्लेबाजों के लिए अन्य लाभ में, जो इस साल के अंत में आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप की मेजबानी के बाद से उत्साहजनक समाचार के रूप में भी तेजी से प्रगति की है।, श्रेयस अय्यर ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 26 वीं रैंकिंग में पांच स्थान का फायदा उठाया, जबकि सूर्यकुमार यादव और विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत ने धमाकेदार वापसी की।

यादव, जिन्होंने श्रृंखला के दूसरे मैच में शुरुआत की, लेकिन कोई भी अंक हासिल नहीं कर सके क्योंकि वह बल्लेबाजी करने के लिए नहीं आए थे, उन्होंने 57 और 32 के स्कोर के बाद नीचे से 66 वें स्थान पर धकेल दिया है जबकि पंत 11 स्थान ऊपर 69 वें स्थान पर पहुंच गए हैं रैंकिंग में।

सीम के गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, जिन्होंने पिछले मैच में 15 रन देकर दो विकेट लिए थे, 21 वें स्थान पर 24 वें स्थान पर पहुंच गए, जबकि हार्दिक पंड्या 47 स्थान से 78 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड के लिए, दाविद मालन फाइनल मैच में अपने 68 के बाद रैंकिंग के शीर्ष पर एक स्वस्थ बढ़त बनाए हुए हैं, जबकि जोस बटलर 18 वें स्थान पर हैं। लेग स्पिनर आदिल रशीद (एक स्थान से चौथे स्थान पर) और तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (12 स्थान से 22 वें स्थान पर) और मार्क वुड (12 स्थान से 27 वें स्थान तक) गेंदबाजों की सूची में आगे बढ़े हैं।

अफगानिस्तान ने भी ज़िम्बाब्वे को 3-0 से हतोत्साहित करने के बाद रहमानुल्लाह गुरबाज़ के साथ 16 स्लॉट हासिल करने के बाद 114 रन के साथ श्रृंखला के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ 21 वीं पोजिशन पर पहुंचने के लिए बहुत कुछ किया। नजीबुल्लाह ज़द्रन (पांच स्थान ऊपर 41 वें), कप्तान असगर अफ़गान (छह स्थान ऊपर 52 वें) और उस्मान गनी (39 स्थान से 85 वें स्थान) ने भी बढ़त बनाई है।

हालांकि, लेग स्पिनर राशिद खान ने श्रृंखला में छह विकेट हासिल करने के बावजूद रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी जगह खो दी है क्योंकि उन्होंने 7.60 रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर तबरेज शम्सी अब अपने करियर में पहली बार नंबर एक पर हैं। 5 फरवरी 2018 से राशिद शीर्ष पर थे, मार्च 2020 में केवल दो दिनों के लिए दूसरे स्थान पर रहे।

करीम जानत (आठवें स्थान पर 30 वें स्थान पर) और नवीन-उल-हक (48 वें स्थान पर 94 वें स्थान पर) अफगानिस्तान के गेंदबाज हैं जो नवीनतम अपडेट में आगे हैं, जबकि जिम्बाब्वे, रयान बर्ल (बल्लेबाजों के लिए 38 स्थान से 102 वें स्थान पर) और आशीर्वाद मुजाराबानी (गेंदबाजों के बीच 24 स्थान से 102 वें स्थान पर) ने महत्वपूर्ण प्रगति की है।

रोहित शर्मा वनडे रैंकिंग में तीसरे स्थान पर खिसक गए

ICC मेन की ODI प्लेयर रैंकिंग में, जॉनी बेयरस्टो पुणे में भारत के खिलाफ ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग श्रृंखला के शुरुआती मैच में 94 रन की अपनी पारी के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं पोजिशन पर चार स्थान पर है। कप्तान इयोन मोर्गन 24 वें स्थान पर आगे बढ़ गए हैं। ऑलराउंडर बेन स्टोक्स गेंदबाजों के बीच 75 वें से 64 वें स्थान पर आ गए हैं, जबकि हमवतन क्रिस वोक्स को ऑलराउंडरों में तीसरे स्थान पर रखा गया है।

भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की मैच जीतने वाली टीम ने उन्हें दो स्थान के फायदे से 15 वें स्थान पर और भुवनेश्वर कुमार को नवीनतम वनडे अपडेट में शीर्ष 20 में जाने के लिए पांच स्थान का फायदा हुआ, जो शुरुआती भारत-इंग्लैंड एकदिवसीय और पहले दो मैचों में प्रदर्शन माने गए न्यूजीलैंड-बांग्लादेश श्रृंखला।

न्यूजीलैंड ने 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है, बाएं हाथ के खिलाड़ी टॉम लैथम पांच स्थान की बढ़त के साथ 30 वें और दूसरे मैच में नाबाद 110 रन बनाने के बाद करियर की सर्वश्रेष्ठ 631 रेटिंग अंक पर पहुंच गए हैं। मैट हेनरी शीर्ष 10 में (11 वें से आठवें स्थान पर) स्थानांतरित हो गए हैं और मिशेल सेंटनर ने गेंदबाजों के बीच 25 वें स्थान पर पहुंचने के लिए आठ स्थान हासिल किए हैं।

बांग्लादेश के लिए, तमीम इकबाल ने 19 वें स्थान पर पहुंचने के लिए तीन स्लॉट प्राप्त किए हैं और मोहम्मद मिथुन 94 वें से 82 वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER