कोरोना वायरस / अस्पताल में स्थिति बिगड़ने पर दिल्ली में लॉकडाउन संभव: सीएम केजरीवाल

Zoom News : Apr 11, 2021, 07:57 PM
नई दिल्ली: दिल्ली में लगातार कोरोना के मामलों में वृद्धि जारी है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के अनुसार बीते 24 घंटे में कोरोना के नए 10,732 मरीज मिले। कोरोना वायरस की वजह से दिल्ली में बेकाबू होते  हालात को देखते हुए दिल्ली सरकार ने कुछ पाबंदियां बढ़ा दी है। इस बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कोरोना से बने हालात से निपटने के लिए अस्पतालों में बेडों की संख्या, वैक्सीनेशन और लॉकडाउन पर बात की।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की स्थिति नवंबर से भी चिंताजनक है। उस समय एक दिन में 8 हजार केस आये थे। अब 10 हजार अधिक केस एक दिन में आ रहा है। इसलिए हमें सतर्क रहना है। घर मे ज्यादा रहना है मास्क लगाना है। उन्होंने कहा कि हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते है। मगर  केस बढ़ने के चलते हमे कुछ पबांदी लगाई गई है। ये आप लोगों की सुरक्षा के चलते लगाया गया है। अगर अस्पतालों में बेड कम पड़ने लगेंगे तो लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि उम्र की सीमा को लेकर पाबंदी हटाने की माग की। कही भी टीका लगाने की परमिशन माँगी है। उन्होंने कहा कि इस समय 35 साल से कम वाले ज्यादा संक्रमित हो रहे है। इसलिए सभी को टीका लगाने की मंजूरी दी जानी चाहिए।

केजरीवाल ने कहा कि कई अस्पतालों में बेड नहीं मिलने की शिकायत मेरे पास आई है। बेड के लिए हमने पहले ऐप जारी किया था, उस ऐप की मदद से बेड चेककर अस्पताल जाएं। केजरीवाल ने लोगों से ज्यादा निजी अस्पतालों में भर्ती नहीं होने की अपील की, उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों में बेड थोड़े कम होते हैं। लोग सरकारी अस्पतालों मेंकेरीवा जाएं, वो भी तब जब आपको जरूरत हो।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER