महाराणा प्रताप / ब्रिटेन हाउस आफ लार्डस् के लॉर्ड रेमी रेंजर ने कहा भारतीय ​वीरों का बलिदान अतुलनीय

Zoom News : May 27, 2020, 08:12 PM
जयपुर | महाराणा प्रताप फाउण्डेशन यूके के बैनर तले आयोजित महाराणा प्रताप जयंती के आयोजन पर ब्रिटेन हाउस आफ लार्डस सदस्य लॉर्ड रेमी रेंजर ने कहा है कि भारतीय वीरों का बलिदान अतुलनीय है। उन्होंने ब्रुनेल विश्वविद्यालय छात्रसंघ के अध्यक्ष रणजीतसिंह राठौड़ को इस आयोजन के लिए बधाई भी दी।

रणजीतसिंह राठौड़ ने बताया कि इस आयोजन में भारत के जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजयसिंह, पूर्व केन्द्रीय मंत्री मनीष तिवारी, राज्यसभा सांसद भूपेन्द्रसिंह हुड्डा, भाजपा राजस्थान के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया, गुजरात के नेता और कांग्रेस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य शक्तिसिंह गोहिल, विधायक मीना कंवर शेरगढ़, पुष्कर विधायक सुरेश रावत, राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश सचिव बालेन्दु सिंह शेखावत, जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय जोधपुर के छात्रसंघ अध्यक्ष रविन्द्रसिंह भाटी, पूर्व अध्यक्ष रविन्द्रसिंह राणावत, महंत प्रताप पुरी, पूर्व मुख्यमंत्री भैरोंसिंह शेखावत के दोहिते अभिमन्युसिंह राजवी आदि कई हस्तियों ने भी अपने विचार रखे थे। इस आयोजन की सफलता इसी में रही कि हजारों लोगों ने इसे लाइव देखा। इस आयोजन को लेकर हाउस आफ लार्डस के सदस्य लॉर्ड रेमी रेंजर ने महाराणा प्रताप फाउण्डेशन को इस तरह के अनूठे आयोजन के लिए बधाई दी है।

भारत की शान में पढ़े कशीदे

रेंजर ने कहा कि हम भाग्यशाली है कि भारत माता ने कई ऐतिहासिक देशभक्त चरित्रों को जन्म दिया है इनमें महाराणा प्रताप, झांसी की रानी, गुरु गोबिंदसिंह, शिवाजी महाराज आदि प्रमुख है। इन्होंने अपने जीवन को अपने लक्ष्यों के प्रति समर्पित कर दिया। उन्होंने कहा कि लोग आज के समय में अपनी संस्कृति को भूल रहे हैं, लेकिन इन युवाओं का प्रयास खासतौर पर सराहे जाने लायक  है जो अपने इतिहास और संस्कृति के लिए समर्पित भाव से काम कर रहे हैं। उन्होंने सभी को एकता से रहने, देशभक्ति और इतिहास से सीख लेने का आह्वान किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER