राजस्थान / कोरोना संक्रमित दौसा के पूर्व सांसद महाराज पृथ्वीराज का निधन

Zoom News : Dec 03, 2020, 07:33 AM
राजस्थान की राजधानी जयपुर के रामबाग पैलेस के निदेशक और दौसा के पूर्व सांसद महाराज पृथ्वीराज का बुधवार शाम निधन हो गया। वह कोरोना वायरस से संक्रमित था और एक निजी अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। पृथ्वीराज जयपुर के दिवंगत महाराजा सवाई मान सिंह द्वितीय और रानी किशोर कंवर के पुत्र थे। राजस्थान को पर्यटन स्थल के रूप में स्थापित करने में महाराज पृथ्वीराज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। यह उनके प्रयासों के कारण था कि रामबाग पैलेस दुनिया के सर्वश्रेष्ठ होटलों में से एक बन गया।उन्होंने एक तेजस्वी उद्यमी और समर्पित पेशेवर के रूप में अपनी पहचान बनाई। उनके परिवार में एक बेटा राजकुमार विजित सिंह है जो उनकी विरासत संभालेंगे।

राजस्थान में कोरोना संकट

बता दें कि राजस्थान में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 1,990 नए मामले सामने आए हैं जबकि 19 संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है। यह राहत की बात है कि पिछले एक दिन में 3,235 कोरोना संक्रमित मरीज बरामद हुए हैं।

राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,72,400 हो गई है। वहीं, राज्य में 2,43,340 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं। वर्तमान में, राज्य में सक्रिय रोगियों की संख्या 26,710 है। कोरोना की चपेट में आने से अब तक राजस्थान में 2,350 लोगों की मौत हो चुकी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER