Meghalaya / मेघालय के विद्रोही नेता का मौत का हथियार पुलिस ने जब्त किया

Zoom News : Sep 06, 2021, 08:09 PM

मेघालय के हाइनीवट्रेप नेशनल लिबरेशन काउंसिल (HNLC) के संस्थापक ट्रेंडी सेक्रेटरी चेरिश स्टारफील्ड थांगख्यू के निधन की जांच कर रहे जांच दल ने उनके निधन में संबंधित हथियार को जब्त कर लिया है। पूर्व विद्रोही तेरह अगस्त को उसके घर में पुलिस कार्रवाई में मारा गया था।


घटनाक्रम से परिचित लोगों के अनुसार एक पुलिस अधिकारी ने हथियार को जब्त कर लिया है. पुलिस ने कहा है कि फायरिंग के भीतर थांगखियू की मौत थांगख्यू द्वारा कथित अधिकारी को चुनौती दिए जाने का अंतिम परिणाम था, जबकि अंतिम पुलिस टीम छापेमारी के दौरान बाहर रही।


पुलिस ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है, मुख्य रूप से यह देखते हुए कि यह पहले से ही निष्पक्ष न्यायिक जांच के दायरे में है। ऊपर बताए गए लोगों ने बताया है कि पूर्वी खासी हिल्स पुलिस के सहयोग से विभिन्न जिलों की अच्छी तरह से भागीदारी के साथ एक कट्टरपंथी सबूत इकट्ठा करने की कवायद की जा रही है।


इस बीच, घटना की जांच चल रही है और निर्धारित समय के भीतर पूरा होने की पूरी संभावना है। समस्या से वाकिफ एक सचिवालय ने आशावाद व्यक्त किया कि अधिसूचना की तारीख से 3 महीने के भीतर सिस्टम अच्छी तरह से पूरा हो जाएगा।


अधिकारी ने रेखांकित करते हुए कहा, "जिन लोगों को साक्ष्य आदि जुटाने का काम सौंपा गया है, वे अपना काम पूरी लगन से कर रहे हैं और आयोग के सामने सब कुछ प्रस्तुत किया जाएगा।" बहुत जल्द सच्चाई सामने आ जाएगी। किसी भी अदालत को स्वीकार्य होने के लिए, जांच एक संरचित तरीके से की जानी चाहिए जो सभी कानूनी नियमों और साक्ष्य संग्रह की उचित प्रक्रियाओं का पालन करती हो।


विवादास्पद हत्या पर सार्वजनिक हंगामे के बाद राज्य सरकार द्वारा न्यायिक आयोग का गठन तुरंत किया गया था, जिसके कारण शिलांग में कर्फ्यू और डेटा सेवाओं पर रोक लगा दी गई थी। आयोग को पूर्व विद्रोही नेता की मौत की परिस्थितियों और अन्य संदर्भों का पता लगाने के लिए कहा गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER