देश / मणिपुर में BJP सरकार पर संकट टला, शाह से मिलने दिल्ली पहुंचे बागी विधायक

Zee News : Jun 25, 2020, 07:20 AM
नई दिल्ली: नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के अध्यक्ष और मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने बुधवार को गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। जिसके बाद मणिपुर में अपनी सरकार को स्थिर रखने के लिए बीजेपी ने एक बार फिर क्षेत्रीय दल का समर्थन हासिल कर लिया। दरअसल मणिपुर में मुख्यमंत्री एन। बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार एनपीपी के चार और बीजेपी के तीन बागी विधायकों के समर्थन वापस लेने के बाद मुश्किल में आ गई थी।

बीजेपी के संकट मोचक और नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक हेमंत बिस्वा शर्मा बुधवार को एनपीपी के प्रतिनिधिमंडल को अमित शाह से मिलवाने के लिए दिल्ली लेकर आए। नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस में बीजेपी और पूर्वोत्तर के उसके सहयोगी दल शामिल हैं।

बैठक के बाद हेमंत बिस्वा शर्मा ने ट्वीट किया, 'कोनराड संगमा और मणिपुर के उप मुख्यमंत्री वाई। जॉय कुमार सिंह के नेतृत्व में एनपीपी के प्रतिनिधिमंडल ने आज नई दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। मणिपुर के विकास के लिए बीजेपी और एनपीपी मिलकर काम करते रहेंगे।'

बीजेपी के महासचिव राम माधव ने भी बुधवार को कहा कि एन। बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली मणिपुर सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी।

वहीं एन। बीरेन सिंह ने भी इस मामले को ज्यादा तवज्जो नहीं देने की बात कहते हुए कहा कि यह एक पारिवारिक मामला है और उम्मीद जताई कि राजनीतिक संकट जल्द सुलझ जाएगा।


सूत्रों के मुताबिक एन। बीरेन सिंह सरकार से इस्तीफा देने वाले चारों मंत्रियों को दिल्ली लाया गया, जहां बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व से उनकी बातचीत हुई। एनपीपी के मंत्रियों के अलावा बीजेपी के तीन बागी विधायक, तृणमूल कांग्रेस का एक विधायक और एक निर्दलीय विधायक ने भी इस्तीफा दिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER