Meghalaya / शिलांग में स्थिति सामान्य होने पर कर्फ्यू में ढील

Zoom News : Aug 18, 2021, 07:02 PM

एक पूर्व चरमपंथी की कथित फर्जी मुठभेड़ में 11 घंटे तक मौत से जुड़ी हिंसा के बाद स्वतंत्रता दिवस पर लगाए गए कर्फ्यू का आनंद लेने वाली स्थानीय सरकार के साथ बुधवार को शिलांग में सामान्य स्थिति वापस आ गई।

COVID-19 प्रोटोकॉल टॉस के लिए चला गया क्योंकि लोगों ने दुकानों और वाणिज्यिक उद्यम संस्थानों के खुलने के बाद जल्दी से आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए हाथापाई की।


शिलांग और मेघालय के अन्य हिस्सों में लगभग 4 महीने से महामारी से प्रेरित नियमों के तहत पागल भीड़ प्रत्याशित हो गई थी।


पूर्वी खासी हिल्स के उपायुक्त इसावंदा लालू ने कहा कि सुबह पांच बजे से शाम चार बजे तक कर्फ्यू आसान हो गया। कानून-व्यवस्था के भीतर विकास के कारण। शिलांग भी इसी जिले का मुख्यालय है।

अधिकारियों ने बताया कि शाम चार बजे से स्थान पर कर्फ्यू रहेगा। बुधवार को सुबह 5 बजे तक


स्थिति के आधार पर गुरुवार और बाकी घंटों में सुधार किया जा सकता है। आवश्यक और गैर-महत्वपूर्ण स्टोर दोपहर 3 बजे तक खुले रह सकते हैं। अतिरिक्त आदेश तक।

स्कूल, कॉलेज, बैंक और सरकारी और निजी कार्यालय, जिन्हें 30% लोगों के साथ आने की अनुमति मिली थी, उन्हें भी दोपहर 3 बजे तक बंद करने का अनुरोध किया गया था।


बुधवार को यह भी देखा गया कि उपमुख्यमंत्री प्रेस्टन तिनसोंग की अध्यक्षता में एक सरकार द्वारा गठित शांति समिति शिलांग के संकटग्रस्त इलाकों के पारंपरिक प्रमुखों के साथ बैठक कर रही है। उन्होंने कहा, "हमने स्थायी शांति सुनिश्चित करने में उनका सहयोग मांगा है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER