Jammu And Kashmir / महबूबा मुफ्ती ने दिया विवादित बयान कहा- नौकरी नहीं मिली तो जम्मू-कश्मीर के युवा उठाएंगे बंदूक

Zoom News : Nov 09, 2020, 03:31 PM
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को भड़काऊ बयान दिया और राज्य में बंदूकधारियों का समर्थन किया। महबूबा मुफ्ती ने कहा कि जब नौकरी नहीं होगी तो यहां के लड़के बंदूक उठाएंगे। राज्य में राजनीतिक जमीन खिसकने पर अपनी नाराजगी दिखाते हुए, पीडीपी अध्यक्ष ने कहा, '370 (अनुच्छेद 370) को हटाने के बाद, भाजपा का इरादा जम्मू-कश्मीर की भूमि और नौकरियों को छीनना है। 370 डोगरा संस्कृति को बचाना था। चाहे वह देश का झंडा हो या जम्मू-कश्मीर का झंडा हो ... यह हमें संविधान द्वारा दिया गया था। बीजेपी ने हमसे वो झंडा छीन लिया।

भड़काऊ बयान देते हुए राज्य की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'आज उनका (भाजपा) समय है, कल हम आएंगे। उनका एक ट्रम्प हॉल भी होगा। सीमाएं खुलनी चाहिए। जम्मू और कश्मीर दोनों देशों के बीच शांति का पुल बन गया। हमारा झंडा हमें वापस दे दो। हम एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। जम्मू और कश्मीर को टुकड़ों में काट दिया गया है। हमने इन ताकतों पर काबू पाने के लिए हाथ मिलाया है।

धारा 370 जम्मू-कश्मीर के लोगों की पहचान है

अनुच्छेद 370 के बारे में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यह मुस्लिम या हिंदू से संबंधित विषय नहीं है, बल्कि जम्मू-कश्मीर के लोगों की पहचान है। लोग अपने भविष्य को लेकर चिंतित हैं। केंद्र सरकार ने बाबासाहेब के संविधान के साथ खिलवाड़ किया है। भाजपा पर निशाना साधते हुए महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीरी पंडितों का क्या हुआ? बीजेपी ने उनसे वादा किया था, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

महबूबा का पाकिस्तान प्रेम फिर बढ़ गया

महबूबा मुफ्ती इन दिनों जम्मू के दौरे पर हैं, जहां उन्होंने पार्टी नेताओं के अलावा समाज के अन्य वर्गों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की। इन बैठकों के बाद, महबूबा ने जम्मू में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पाकिस्तान के लिए महबूबा मुफ्ती का प्यार एक बार फिर बढ़ गया। उन्होंने कहा कि जब हम चीन से बात कर सकते हैं, तो पाकिस्तान से क्यों नहीं। बता दें कि राज्य के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कुछ दिनों पहले कहा था कि चीन की मदद से कश्मीर में फिर से धारा 370 बहाल की जाएगी।

कई पार्टियों ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया

आपको बता दें कि गुप्त समझौते के तहत जम्मू-कश्मीर के कई दलों ने पीपल्स अलायंस का गठन किया है। पीडीपी, नेकां, सज्जाद लोन की पार्टी सहित कई अन्य पार्टियां हैं। अब ये पक्ष एक बार फिर धारा 370 के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट चले गए हैं। सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई है कि धारा 370 से संबंधित सभी याचिकाओं को जल्द से जल्द सुना जाए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER