Lockdown / बेंगलुरु में छूटे पालतू कुत्ते को लाने के लिये मुंबई के बिजनेसमैन ने बुक किया चार्टर्ड प्लेन

News18 : Jun 14, 2020, 06:32 AM
बेंगलुरु। ऐसे समय में जब कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए उठाए गए कदमों के चलते प्रवासी (migrants) अपने घर वापस जाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, मुंबई (Mumbai) के एक उद्योगपति (Businessman) ने कथित तौर पर अपने पालतू कुत्ते को लाने के लिए बेंगलुरु (Bengaluru) के लिए एक चार्टर्ड फ्लाइट (Chartered Flight) बुक कर दी। इस घटना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि तीन सदस्यों ने कुत्ते को लाने के लिए 4 जून को मुंबई से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरी। दरअसल यह कुत्ता एक यात्रा के दौरान परिवार से बिछड़ गया था।

केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kempegowda International Airport) के सूत्रों ने बताया कि परिवार दोपहर 1।30 बजे हवाईअड्डे पर उतरा और कुत्ते के साथ मुंबई (Mumbai) लौटने से पहले बेंगलुरु शहर में करीब 2 घंटे बिताए। परिवार अपने साथ अपने कोविड-19 (Covid-19) के निगेटिव टेस्ट रिजल्ट को कर्नाटक सरकार की ओर से राज्य में की जाने वाली छोटी यात्राओं के लिए अनिवार्य कर दिया था।

जिस लैब से कोरोना टेस्ट कराकर लाया परिवार, वह ICMR की सूची में नहीं

परिवार को निजी लैब की ओर से जारी की गई कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट को कथित तौर पर ले गया था, जो हवाई अड्डे के अधिकारियों को दी गई। हालांकि जिस लैब में यह कोविड-19 टेस्ट कराया गया था, वह भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद (ICMR) की ओर से अनुमोदित प्रयोगशालाओं की सूची में नहीं थी। इससे हवाईअड्डे पर कुछ भ्रम की स्थिति पैदा हो गई क्योंकि संबंधित अधिकारियों को यकीन नहीं था कि क्या प्रयोगशाला के परिणाम सही थे। लेकिन एक बार इसे स्वीकार किये जाने के बाद परिवार को आगे जाने की अनुमति दे दी गई थी।


सरकारी सूत्रों ने कहा, "उनकी यात्रा का उद्देश्य हमारी समस्या नहीं"

फिर वे शहर में एक कुत्ता-घर से पिल्ला लेने के लिए यह परिवार आगे बढ़ा और कुत्ता लेने के बाद वापस एयरपोर्ट लौट आया। इसके बाद वे फ्लाइट (Flight) पर वापस चले गए।

एक अन्य सरकारी सूत्र ने कहा कि सभी आवश्यक कागजी कार्रवाई सही थी और इसके लिए उचित नियमों का पालन किया गया था। "हमने कोई विशेष वीआईपी ट्रीटमेंट न देकर हर आम यात्री की तरह आवश्यक जांच की और उनके साथ व्यवहार किया। उनकी यात्रा का उद्देश्य हमारी समस्या नहीं है।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER