श्रीनगर / श्रीनगर के दौरे पर राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल, स्थानीय लोगों से की मुलाकात

India TV : Aug 09, 2019, 03:28 PM
श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवल एक बार फिर से जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं। शुक्रवार को अजीत डोवल ने श्रीनगर के उस हिस्से में स्थानीय लोगों और सुरक्षाबलों से मुलाकात की जिसे पत्थरबाजों का गढ़ कहा जाता है। अजीत डोवल ने श्रीनगर में पत्थरबाजों के गढ़ में लगभग 2 घंटे बिताए और सीआरपीएफ के जवानों के साथ खाना खाया।

इस बीच जम्मू-कश्मीर में हालात अब सामान्य होने लगे हैं, राज्य के उधमपुर जिले में शुक्रवार को स्कूल खोले गए, हालांकि धारा 144 अभी भी लागू है लेकिन सरकार ने इसमें कुछ ढील दी हुई है। बाजारों को 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। सुरक्षाबल चप्पे-चप्पे पर अपनी नजर लगाए बैठे हैं। श्रीनगर में भी हालात धीरे-धीरे सामान्य होने लगे हैं। शुक्रवार को श्रीनगर में आम जनता को बाजार में अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा करने के लिए बाहर निकलते हुए देखा गया है।

इस बीच मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी को शुक्रवार को श्रीनगर एयरपोर्ट पर रोका गया है, येचुरी जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी के नेताओं से मुलाकात के लिए श्रीनगर पहुंचे थे।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER