NEET, JEE Main 2020 / परीक्षाओं के फिर टलने के आसार, पढ़ें यहां लेटेस्ट डिटेल

Zee News : Jul 03, 2020, 05:02 PM
नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन (JEE Main 2020) पर टल सकती है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जेईई मेन और नीट प्रवेश परीक्षाओं के आयोजन को लेकर बनाई गई समिति से आज रिपोर्ट पेश करने को कहा है। 

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए छात्रों और अभिभावकों की ओर से लगातार इन परीक्षाओं को टालने की मांग की जा रही है। नीट परीक्षा 26 जुलाई और जेईई परीक्षा का आयोजन 18-23 जुलाई को होनी है। हालांकि महाराष्ट्र और तमिलनाडु समेत कुछ राज्यों में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। ऐसे कहा जा रहा है कि इन दोनों प्रवेश परीक्षाओं की तारीखें आगे खिसक सकती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, समिति मंत्रालय को नीट और जेईई परीक्षा को अगस्त में आयोजित कराने का सुझाव दे सकती है।

आपको बता दें कि मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा था, 'जेईई और नीट परीक्षाओं में बैठने वाले छात्रों और अभिभावकों से मिली मौजूदा परिस्थितियों और अनुरोधों को देखते हुए, डीजी एनटीए और अन्य विशेषज्ञों की एक समिति बनाई गई है जो शुक्रवार को स्थिति की समीक्षा करके मानव संसाधन विकास मंत्रालय को अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करेगी।'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER