Sex Mistakes / सेक्स करते समय कपल्स भूलकर भी कभी ना करे ये गलतियां, नहीं तो...

Zoom News : Jan 12, 2021, 10:51 AM
रिलेशनशिप डेस्क | सेक्स हर कपल्स की दिनचर्या का एक अनिवार्य हिस्सा होता है, लेकिन संभोग करते हुए कुछ लोग विफल हो जाते हैं, लेकिन इससे भी बदतर स्थिति यह है कि सेक्स करते समय कपल्स अकसर ऐसी गलतियां करते हैं, जिसकी वजह से उनके रिश्तों में अकसर खटास आ जाती है। इन बातों को ध्यान में रखते हुए कपल्स को इन सारी गलतियों को भी बीते साल के साथ छोड़कर नए वर्ष में नई सोच के साथ प्रवेश करना चाहिए।

* फोर प्ले पर्याप्त नहीं है!

हम समझते हैं कि सेक्स करते समय अंतिम दौर में गति को धीमा करने से यह ज्यादा रोमांचकारी हो जाता है। यह सच है कि कपल्स सेक्स करते समय इसके गोल्डन रूल यानी फोर प्ले को भूल जाते हैं। कुछ कामुक उत्तेजना सेक्स को और अधिक सुखद बनाने के लिए काफी अच्छी है, और यह भी कि कई पार्टनर सेक्स करने से पहले फोरप्ले को उत्तेजित बनाना पसंद करते हैं।

* संभोग सुख के लिए क्या करें!

ऑर्गेज्म सुख निश्चित रूप से सेक्स के दौरान प्राथमिकता दी जाने वाली चीजों में से एक है। यह न केवल आपको मधुर क्षण दिलाता है, बल्कि यह सेहत के लिए भी लाभदायक होता है। एक अच्छे कपल के तौर पर यह समझना बहुत जरूरी है कि आपका पार्टनर कैसे और क्या क्या पसंद करता है, ताकि आप दोनों सेक्स करते समय चरम सुख को प्राप्त कर सकें। लेकिन इसे शिखर पर ले जाकर ऑर्गज्म तक पहुंचने से पूर्व छोड़ देना सही नहीं है।

* 'आई लव यू' कहना!

ये तीन शब्द सबसे शक्तिशाली वाक्यों में से एक है, जो एक व्यक्ति अपने पार्टनर को रिले कर सकता है। संभोग के दौरान बोले जानेवाले इन तीन इमोशनल शब्दों से भावनात्मक उत्तेजना बढ़ सकती है, जिससे अधिक सुखद क्षणों की अनुभूति होती है। इसलिए अपने पार्टनर से 'आई लव यू' पूरी फीलिंग के साथ बोलने की कोशिश करें।

* पोर्न एक समस्या तो नहीं!

साइबर सेक्स की लत उन कपल्स के बीच एक बड़ी समस्या बनती जा रही है, जिनके पार्टनर पोर्न के बहुत ज्यादा आदी हो चुके हैं, इनमें से बहुत से लोगों ने इरेक्टाइल डिसइनफक्शन, कम सेक्सुअल डिजायर, स्खलन की समस्या आदि की शिकायत की है। इस वजह से कपल्स को अपनी सेक्स लाइफ में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

* यर्थाथवादी सेक्स ही स्थाई रहता है!

कपल्स इस बात का ध्यान रखें कि जुनून और प्यार हमेशा एक-सा नहीं रहता कि वे हमेशा अपने प्यार और सेक्स जीवन में उत्साहित रहेंगे। वास्तविक जीवन में यह समझना बहुत जरूरी है। इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि भावुक सेक्स हमेशा के लिए नहीं चलेगा लेकिन यथार्थवाद सेक्स जरूर रहेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER