कोरोना वायरस / राजस्थान में 11 दिनों में नए कोविड-19 केस तीन गुना बढ़े: सीएम अशोक गहलोत

Zoom News : Mar 23, 2021, 01:29 PM
जयपुर: राजस्थान में कोरोना के बढ़ते मामलों ने आम जनता के साथ सरकार की भी परेशानियों को बढ़ा दिया है. राज्य में मार्च के महीने में ही कोरोना के मामलों में 3 गुना की बढ़ोतरी हुई है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में पॉजिटिव केसों की बढ़ती सख्यां को देखते हुए केंद्र सरकार से ज्यादा वैक्सीन की मांग की है. सीएम गहलोत ने कहा है कि देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. विशेषज्ञों की राय है कि भारत सरकार को ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण पर फोकस करना चाहिए. अधिक से अधिक वैक्सीनेशन से ही जनता कोरोना से सुरक्षित हो सकेगी. वैक्सीनेशन में एज ग्रुप की लिमिट हटाकर सभी को टीका लगाना चाहिए.

बेंगलुरु के डॉक्टर देवी शेट्टी की यह राय उचित लगती है कि 24 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों का भी जल्द से जल्द टीकाकरण करना चाहिए क्योंकि ये लोग अपने काम से घरों से बाहर रहते हैं और सुपर स्प्रेडर बन सकते हैं.भारत के पास बड़ी संख्या में वैक्सीन उत्पादन की क्षमता भी उपलब्ध है जिसका इस्तेमाल होना चाहिए.

गहलोत ने आगे कहा है कि मैं भारत सरकार से अपील करता हूं कि राज्यों को अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीन उपलब्ध करवाएं जिससे कोरोना संक्रमण की इस दूसरी लहर पर काबू पाया जा सके. क्योंकि कोरोना के मामले बढ़ने पर एक और लॉकडाउन आजीविका के लिए घातक साबित होगा.

राजस्थान में 24 घंटे में 602 पॉजिटिव मरीज मिले

राजस्थान में बीते 24 घंटे में 602 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. राज्य में सबसे ज्यादा मरीज राजधानी जयपुर में सामने आए हैं. यहां 148 केस मिले हैं. जयपुर में 25 दिसंबर 2020 के बाद यह 2021 में मिले सबसे ज्यादा केस हैं. इसके बाद कोटा में 79, जोधपुर 53, उदयपुर 47, डूंगरपुर 44, चित्तौड़गढ़ 28, भीलवाड़ा 28, राजसमंद में 34, सिरोही 19, प्रतापगढ़ 15, अलवर 14, बांसवाड़ा 12, अजमेर 11 और झालावाड़ में नए केस मिले है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER