हो सकता है बड़ा बदलाव / 1 अक्टूबर से नया टाइम टेबल, सूरत से गुजरने वाली लिंक एक्सप्रेस बंद हो सकती हैं

Zoom News : Jul 05, 2020, 09:58 AM

सूरत । अक्टूबर से मुंबई और वलसाड से चलने वाली 6 जोड़ी ट्रेनें उधना स्टेशन आनी बंद हो सकती हैं। ये ट्रेनें भेस्तान-चलथान बाईपास रूट पर डायवर्ट हो सकती हैं और लिंक एक्सप्रेस के रूप में कोच लगने की प्रक्रिया बंद की जा सकती है। ‌इन ट्रेनों को भेस्तान या चलथाण में हाॅल्ट दिया जा सकता है। भेस्तान में हाॅल्ट मिलने पर सूरत के यात्रियों को 5 किमी और चलथान में हाॅल्ट होने पर 11 किमी दूर जाना पड़ेगा। अगर कोरोना का प्रकोप कम हुआ तो 1 अक्टूबर से नए टाइम टेबल से सभी ट्रेनें बहाल हो सकती हैं। नए टाइम टेबल पर पश्चिम रेलवे और रेलवे बोर्ड के बीच हुए पत्राचार में कुछ बदलावों पर सहमति भी बनी है।

इन ट्रेनों को डायवर्ट करने की है योजना

  • 22971/72 बांद्रा-पटना  (सोमवार)
  • 22913/14 बांद्रा-सहरसा हमसफर(रविवार)
  • 15068/67 बांद्रा-गोरखपुर
  • 19051/52 वलसाड-मुजफ्फरपुर (शनिवार)
  • 12943/44 वलसाड-कानपुर (बुधवार)
  • 22909/10 वलसाड-पुरी (गुरुवार)

बदलाव हो भी सकते हैं और नहीं भी: रेलवे

पश्चिम रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह रेलवे बोर्ड के साथ एक इंटर्नल पत्राचार है, जिसमें 1 अक्टूबर से नए टाइम टेबल की तैयारियों और फेरबदल का जिक्र है। कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हुआ तो ही ये बदलाव संभव हैं। कोरोना के कारण अभी अंतिम निर्णय नहीं हो सका है। यह अभी प्राथमिक चरण में है। कुछ बदलाव हो भी सकते हैं और नहीं भी।


सिंगल बाई-पास पर शिफ्ट करने की योजना

मुंबई और वलसाड से कुल 6 जोड़ी ट्रेनें उधना स्टेशन आती हैं। उसके बाद यहां से रिवर्स होकर जलगांव लाइन पर डायवर्ट होती हैं। इनमें बदलाव की मंजूरी दी गई है, जिसमें ये ट्रेनें भेस्तान से 2 किमी सिंगल बाईपास लाइन पर डायवर्ट होकर जलगांव लाइन पर शिफ्ट हो जाएंगी। 


बोर्ड के पत्र में इन बदलाव का भी है जिक्र

बोर्ड द्वारा तमाम जोन के जीएम को लिखे गए पत्र में कम ऑक्यूपेंसी वाली पश्चिम रेल से 17 ट्रेनों को रद्द करने का भी जिक्र है। लिंक एक्सप्रेस सिस्टम भी रेलवे के नए टाइम टेबल से बंद हो सकती हैं। इनमें सूरत से गुजरने वाली बांद्रा-अमृतसर-बांद्रा पश्चिम एक्सप्रेस में अंबाला कालका अंबाला लिंक एक्सप्रेस बंद हो सकती है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER