कोरोना वायरस / उत्तर प्रदेश के मथुरा में रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक लगाया गया रात्रि कर्फ्यू

Zoom News : Apr 12, 2021, 03:58 PM
मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले (Mathura District) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) मामलों में अचनाक बढ़ोतरी पर जिला प्रशासन ने अहम फैसला लिया है. प्रशासन ने जिले में तत्काल प्रभाव से नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू कर दिया. रविवार को एक अधिकारी ने इस संबंध में जानकारी दी. इसने बताया कि कर्फ्यू प्रतिदिन रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक जारी रहेगा. जिला अधिकारी नवनीस सिंह चहल ने कहा कि अगले आदेश यही स्थिति बनी रहेगी. जिले बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए इस तरह के कदम उठाने की जरुरत पड़ी.

उन्होंने आगे कहा कि आवश्यक सेवाओं, पंचायत चुनाव, बड़े पैमाने पर निर्माण कार्य, आवश्यक वस्तुओं, पेट्रोल पंपों, सीएनजी स्टेशनों आदि से जुड़े लोगों को कर्फ्यू में छूट दी जाएगी. इसके अलावा साफ-सफाई के कार्यों से जुड़े लोगों को भी छूट दी गई है. मंडियों में थोक व्यापार और फैक्ट्रियों को भी कर्फ्यू से छूट रहेगी.

एक अधिकारी ने बताया कि बस और ट्रेन में यात्रा करने वालों लोगों को कर्फ्यू के दौरान टिकट दिखाने पड़ सकते हैं. बता दें कि मथुरा में पिछले चौबीस घंटों में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. बीते शनिवार को जिले में 91 मामलों की पुष्टि हुई जबकि रविवार को ये संख्या बढ़कर 171 हो गई. इसके अलावा एक्टिव केस की संख्या 590 से बढ़कर 735 पर पहुंच गई है. जिला अधिकारी के मुताबिक हालांकि पिछले चौबीस घंटे में किसी मरीज की मौत नहीं हुई है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER