आत्महत्या के लिए अकसाने का मामला दर्ज / अब सीबीआई करेगी थाना प्रभारी बिश्नाेई सुसाइड केस की जांच

Zoom News : Jun 27, 2020, 06:50 AM

चूरू के राजगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर विष्णुदत्त बिश्नाेई के सुसाइड मामले की जांच सीबीआई करेगी। दिल्ली की सीबीआई विंग ने शुक्रवार काे थाना प्रभारी काे सुसाइड के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया। अभी इस मामले की जांच प्रदेश की प्रदेश की सीआईडी सीबी कर रही थी। अब सीबीआई की टीम एक-दाे दिन में सीआईडी से जांच संबंधी सारे दस्तावेज अपने कब्जे में ले लेगी।

बता दें कि इस मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग काे लेकर बिश्नाेई समाज के लाेग और थाना प्रभारी के परिजनाें ने मुख्यमंत्री अशाेक गहलाेत से मुलाकात की थी। इसके बाद सीएम ने सीबीआई से जांच कराने की बात कही थी। इसके बाद चार जून काे गजट नाेटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया था। अब थाना प्रभारी के भाई संदीप बिश्नाेई ने कहा कि हमें सीबीआई जांच पर पूरा विश्वास है।

सच्चाई सामने आएगी और परिवार काे न्याय मिलेगा। बता दें कि बिश्नाेई ने 22 मई की रात काे अपने क्वार्टर में फांसी लगाकर जान दे दी थी। उन्होंने एसपी परिजनाें के नाम दाे अलग-अलग सुसाइड नाेट छोड़े थे। इनमें उन्हाेंने लिखा था कि चाराें तरफ इतना प्रेशर बना दिया गया कि मैं तनाव नहीं झेल पाया। सुसाइड काे लेकर कांग्रेस विधायक कृष्णा पूनिया पर भी कई आराेप लगे थे। हालांकि, पूनिया ने सभी काे नकार दिया था।

अब तक की जांच में सीआईडी टीम ने थाना प्रभारी के दाेनाें माेबाइल जब्त कर थाने के राेजनामचा की रिपाेर्ट खंगाली है। एफएसएल काे दाेनाें माेबाइल जांच के लिए भेजे गए हैं, लेकिन एफएसएल अब तक दाेनाें माेबाइल के पैटर्न लाॅक तक नहीं खाेल पाई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER