खुशखबरी / अब दो फोन में चला पाएंगे एक ही Whatsapp अकाउंट, सामने आया नया फीचर

NavBharat Times : Apr 30, 2020, 09:50 AM
टेक्नोलॉजी | जल्द ही आप एक ही वॉट्सऐप अकाउंट को एक से ज्यादा स्मार्टफोन पर चला पाएंगे। वॉट्सऐप लंबे समय से मल्टी-डिवाइस फीचर पर काम कर रही थी। हाल ही में यह फीचर लेटेस्ट ऐंड्रॉयड बीटा अपडेट में दिखा है। यह फीचर यूजर्स को एक साथ कई डिवाइस में लॉगिन करने की सुविधा देता है।

इस तरह काम करेगा यह फीचर

मल्टी-डिवाइस फीचर का लंबे समय से इंतजार किया जा रहा है। अब जल्द ही आप बिना नया अकाउंट बनाए कई डिवाइस पर अपना एक ही वॉट्सऐप अकाउंट इस्तेमाल कर पाएंगे। जैसे-जैसे नई डिवाइस जोड़ते जाएंगे, उनपर डेटा ट्रांसफर होता रहेगा। किसी भी कॉल या मेसेज का नोटिफिकेशन एक साथ सभी डिवाइस को मिलेगा। प्रीवेसी को ध्यान में रखते हुए हर बार नई डिवाइस पर लॉगिन करने पर आपके कॉन्टैक्ट को इसका नोटिफिकेशन जाएगा।

WABetainfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें वॉट्सऐप स्क्रीन को दिखाया गया है। स्क्रीन पर लिखा है 'Log in on a new device' (नई डिवाइस में लॉग इन करें). स्क्रीन पर एक और मेसेज में लिखा है, 'मोबाइल डेटा का इस्तेमाल करने पर धीमा काम होगा और हो सकता है आपका ज्यादा डेटा खर्च हो जाए।'

यहां वॉट्सऐप आपको वाई-फाई का इस्तेमाल करने की सलाह दे रहा है। इसका सीधा मतलब है कि आपने एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में कोई बड़ी फाइल ट्रांसफर की जाएगी। रिपोर्ट में कहा गया है कि यह और कुछ नहीं, आपकी चैट हिस्ट्री होगी। मल्टी-डिवाइस फीचर का इस्तेमाल करने पर आपका पूरा डेटा नई डिवाइस में ट्रांसफर हो जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER