Parliament Monsoon Session / थोड़ी देर में संसद सत्र, PM मोदी बोले- सदन एक भाव से जवानों के साथ खड़ा

AajTak : Sep 14, 2020, 09:00 AM
Delhi: कोरोना काल के बीच संसद के मॉनसून सत्र की आज से शुरुआत हो रही है। कोरोना महामारी के कारण इस बार के सत्र में कई बदलाव किए गए हैं। लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही इस बार अलग-अलग चलेगी। वहीं, इस बार प्रश्नकाल भी नहीं होगा। वहीं, LAC पर चीन के साथ जारी तनाव और कोरोना महामारी के मुद्दे पर विपक्ष सरकार को घेरने की तैयारी में है। आज राज्यसभा में उपसभापति का चुनाव भी है। मुकाबला हरिवंश और मनोज झा के बीच है। हरिवंश NDA के उम्मीदवार हैं तो मनोज झा विपक्ष की ओर से मैदान में हैं।

कठिन समय में संसद का सत्र शुरू हो रहा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे कठिन समय में संसद का सत्र शुरू हो रहा है। एक तरफ कोरोना है और दूसरी तरफ कर्तव्य। सांसदों ने कर्तव्य का पथ चुना है। मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं। इस बार लोकसभा और राज्यसभा अलग-अलग समय पर चलेगी। इस बार शनिवार और रविवार को भी सदन चलेगा। सभी सांसद इस पर सहमत हैं।

संसद पहुंचे पीएम मोदी

सत्र शुरू होने से पहले पीएम मोदी ने पत्रकारों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी ने हिंदी दिवस की शुभकामनाएं भी दी। पीएम ने कहा कि हिंदी दिवस पर आप सभी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। इस अवसर पर हिंदी के विकास में योगदान दे रहे सभी भाषाविदों को मेरा हार्दिक अभिनंदन। पीएम मोदी ने कहा कि आज जब हमारी सेना के वीर जवान हिम्मत के साथ, जज्बे के साथ, बुलंद हौसलों के साथ, दुर्गम पहाड़ियों में डटे हुए हैं। कुछ समय के बाद बर्फबारी भी शुरू होगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER