Republic Day / PM मोदी जयपुर के जंतर-मंतर पहुंचे- मैक्रों के साथ रोड शो करेंगे

Zoom News : Jan 25, 2024, 05:46 PM
Republic Day: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों 2 दिन के राजकीय दौरे पर भारत आए हैं। मैक्रों पेरिस से दिल्ली न जाकर सीधे जयपुर पहुंचे हैं। यहां आमेर किले पर उनका राजस्थानी तौर-तरीकों से स्वागत किया गया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जयपुर के जंतर-मंतर पर पहुंच गए हैं। वो यहां मैक्रों का स्वागत करेंगे। यहां से दोनों नेता रोड शो करेंगे। इसके बाद वे हवा महल के सामने चाय पीएंगे। रामबाग होटल में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय चर्चा होगी। मैक्रों रात में दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

मैक्रों फॉरेन लैंग्वेज डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स से मिले

राष्ट्रपति मैक्रों ने आमेर फोर्ट में राजस्थान यूनिवर्सिटी के फॉरेन लैंग्वेज डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स के साथ बातचीत की।

कुछ देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों का रोड शो शुरू होगा। रोड शो जंतर-मंतर से शुरू होगा और सांगानेरी गेट पर जाकर खत्म होगा। दोनों को देखने के लिए रास्ते में काफी संख्या में लोगों की भीड़ जमा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जयपुर एयरपोर्ट पहुंच गए हैं। जयपुर एयरपोर्ट पर राज्यपाल कलराज मिश्र और सीएम भजनलाल शर्मा ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

पीएम मोदी के जयपुर दौरे पर भाजपा MLA बालमुकुंद आचार्य ने कहा कि यह सौभाग्य की बात है कि पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ जयपुर आ रहे हैं। हम हवामहल विधानसभा क्षेत्र में पीएम मोदी की मेजबानी करने का मौका पाकर खुश हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER