देश / शुभ मुहूर्त में विश्वनाथ धाम का लोकार्पण करेंगे PM, जानें पूरा शेड्यूल

Zoom News : Dec 13, 2021, 07:24 AM
नई दिल्ली | काशी विश्वनाथ मंदिर से गंगा धार तक बनकर तैयार काशी विश्वनाथ धाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को लोकार्पित करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभ मुर्हूत में संत-महात्माओं, गणमान्य नागरिकों और जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में बाबा विश्वनाथ का धाम लोक को अर्पित करेंगे। लोकार्पण कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए देशभर के मठ-मंदिरों में समारोह का सजीव प्रसारण होगा। लोकार्पण से पूर्व धाम सुंगधित फूलों से गमक उठा। शाम को रंग-बिरंगे झालर व फसाड लाइटों में परिसर की अद्भुत छटा निखर उठी।

पीएम मोदी सबसे पहले बाबा विश्वनाथ का दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद धाम के लोकार्पण के बाद मंदिर चौक में संत-महात्माओं व गणमान्य लोगों को संबोधित करेंगे। इस दौरान श्रीश्री रविशंकर, बाबा रामदेव, साध्वी ऋतंभरा समेत 500 से ज्यादा बड़े संत- महात्मा की विशेष मौजूदगी होगी। संबोधन के बाद पीएम संत-महात्माओं से मुलाकात करेंगे, धाम के एक-एक भवन की सुंदरता व गुणवत्ता निहारेंगे। वह मंदिर परिसर के इम्पोरियम में बाबा का भोग प्रसाद भी ग्रहण करेंगे। धाम के निर्माण में लगे मजदूरों संग फोटो खिंचवाकर सबका साथ सबका विकास का संदेश देंगे।

दो वर्ष 9 माह नौ दिन में हुआ धाम का निर्माण

काशी विश्वनाथ धाम का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 08 मार्च 2019 को किया था। अब 13 दिसम्बर को लोकार्पण करने पहुंच रहे है। 445 करोड़ रुपये की परियोजना को रिकॉर्ड समय दो वर्ष 9 माह नौ दिन पूरा किया गया है। निर्माण के लिए 320 भवनों को क्रय किया गया। जिसमें 498 करोड़ रुपये लागत आयी थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER