देश / नाबालिग लड़का पाकिस्तान से सीमा पार करके आ गया पुंछ, एसएसपी ने कहा - गलती से भारत में घुसा

Zoom News : Jan 01, 2021, 06:49 PM
जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में टेल ए 14 वर्षीय पीओके का लड़का पकड़ा गया है। पुलिस और एसओजी के जवानों ने इसे पुंछ के बतर नाले के अजोटे गांव के पास पकड़ा है। फिलहाल वह हिरासत में है और उससे पूछताछ की जा रही है। इस मामले पर पुंछ के एसएसपी रमेश अंगराल ने कहा, 'ऐसा लगता है कि नाबालिग गलती से भारतीय सीमा में आ गया है। अगर हमें उसके खिलाफ कुछ नहीं मिला तो हम पाकिस्तानी अधिकारियों से बात करेंगे और उसे वापस भेजने की कोशिश करेंगे। हालाँकि, किसी पाकिस्तानी युवक द्वारा गलती से भारत में प्रवेश करने का यह पहला मामला नहीं है। इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं।

इससे पहले पिछले साल सितंबर में, एक पाकिस्तानी युवक ने राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में रायसिंहनगर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल की बांदा पोस्ट पर शून्य रेखा पार की और राजस्थान में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा की सीमा पर स्थित था। बीएसएफ के जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए उसे वहीं पकड़ लिया। बाद में, पूछताछ के बाद, उसे कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला और उसे पाक रेंजर्स को सौंप दिया गया।

युवक प्रतिबंध के करीब आ गया था

सीमा के पास पिलर नंबर 358 के पास एक संदिग्ध युवक जीरो लाइन पार कर बैरिकेड के पास जा रहा था। उसे देखकर बीएसएफ जवान तैयार हो गए। जब जवान मोर्चाबंदी के बहुत करीब आ गया, तो सैनिकों ने बंदूकों की ओर इशारा किया और उन्हें वहीं रुकने को कहा। युवक वहीं रुक गया। बाद में उन्हें कांटेदार गेट पर खोला गया और बांदा चौकी पर लाया गया। पूछताछ के दौरान युवक ने अपना नाम आदिल हुसैन (22) बताया। वह पाकिस्तान के बहावलनगर जिले के हरुनबाद के चक 127-एल का निवासी है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER