जम्मू-कश्मीर / कुलगाम में लश्कर का एक हाइब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार-गोलाबारूद बरामद

Zoom News : May 01, 2022, 08:09 PM
श्रीनगर। जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले से सुरक्षाबलों ने रविवार को लश्कर ए तैयबा के एक ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। कश्मीर जोन पुलिस ने ट्वीट किया, “कुलगाम पुलिस और सेना (34 राष्ट्रीय राइफल्स) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा के एक हाइब्रिड आतंकवादी यामीन युसूफ भट को गिरफ्तार किया जो गाडीहामा कुलगाम का रहने वाला है।

पुलिस ने कहा कि आतंकवादी के पास से हथियार और गोलाबारूद, पिस्तौल, दो ग्रेनेड तथा पिस्तौल के 51 कारतूस बरामद किये गए। अधिकारियों के अनुसार, एक ‘हाइब्रिड’ आतंकवादी वह होता है जो अपने आकाओं द्वारा सौंपें गए काम को करता है और फिर अपने सामान्य जीवन में लौट जाता है तथा अगले अभियान का इंतजार करता है।

कुलगाम में हिजबुल मॉड्यूल का भंडाफोड़

इससे पहले, बीते 26 अप्रैल को ही सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में पंच की हत्या के आरोपी तीन आतंकियों समेत कुल पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि इस साल मार्च में एक पंच मोहम्मद याकूब डार की हत्या के मामले में शामिल तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार करके प्रतिबंधित संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया।

पाकिस्तान के आतंकी आकाओं से मिले थे निर्देश

प्रवक्ता ने कहा कि जांच के दौरान पता चला है कि हिज्बुल के एक सक्रिय आतंकवादी फारूक अहमद भट को पाकिस्तान स्थित आतंकी आकाओं से कुलगाम में पंचायती राज संस्थानों के सदस्यों को निशाना बनाने के निर्देश मिले थे। प्रवक्ता ने कहा, ”उनके निर्देश पर, भट ने लक्ष्य की पहचान की और सक्रिय आतंकवादी राजा नदीम राठेर को अपने सहयोगियों – नासिर अहमद वानी, आदिल मंजूर राठेर व माजिद राठेर के साथ मिलकर आतंकवादी कृत्य को अंजाम देने के निर्देश दिए।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER