जयपुर / निम्स यूनिवर्सिटी में छात्रों से रैगिंग के बहाने घूंसो व डंडे से मारपीट, दो सीनियर स्टूडेंट गिरफ्तार

Dainik Bhaskar : Jun 30, 2019, 04:17 PM

जयपुर. जिले के चंदवाजी क्षेत्र स्थित निम्स यूनिवर्सिटी में रैगिंग का मामला सामने आया है। जिसमें जूनियर छात्रों से रैगिंग के बहाने मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपी सीनियर छात्रों को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में पीड़ित छात्र ने चंदवाजी थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था।

थानाप्रभारी विक्रांत शर्मा के अनुसार गिरफ्तार आरोपी योगेश शर्मा निवासी रेनवाल, जिला जयपुर ग्रामीण और नई दिल्ली निवासी गौरव पांडे है। ये दोनों फाइनल के स्टूडेंटस है। थानाप्रभारी ने बताया कि शनिवार देर रात को निम्स यूनिवर्सिटी से एक फोन पर सूचना मिली थी।

वहां सीनियर स्टूडेंट्स के द्वारा जूनियर छात्र की रैगिंग ली जा रही थी। तब पुलिस मौके पर पहुंची। जहां पीड़ित छात्र ने दोनों नामजद आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया। जिसमें बताया कि दोनों छात्रों ने रैगिंग के नाम पर उससे बदसलूकी की। इसका विरोध करने पर लात-घूसों व डंडे से मारपीट की। इससे वह सदमे में आ गया।

बताया जा रहा है कि इससे पहले भी इस यूनिवर्सिटी में रैगिंग का मामला सामने आया है। लेकिन प्रशासन ने ऐसे छात्रों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। फिलहाल दर्ज मुकदमे में पुलिस गहनता से पड़ताल कर रही है।