MLA Ashish Deshmukh / राहुल गांधी को माफी मांगने की सलाह देना पड़ा भारी, पार्टी ने दिखाया बाहर का रास्ता

Zoom News : Apr 08, 2023, 05:21 PM
MLA Ashish Deshmukh: कांग्रेस नेता राहुल गांधी को ओबीसी समाज से माफी मांगने की सलाह देने वाले कांग्रेस के पूर्व विधायक आशीष देशमुख को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। इसके अलावा पार्टी ने देशमुख को कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है। इस मामले पर देशमुख का कहना है कि उनकी सलाह कांग्रेस और राहुल गांधी के हित में थी। उन्हें नहीं लगता कि कांग्रेस उन्हें पार्टी से निकालेगी। 

बता दें कि आशीष देशमुख काफी समय से कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी कर रहे हैं। इसलिए कांग्रेस की अनुशासन संचालन समिति ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

क्या है पूरा मामला

बीते कुछ दिनों से पूर्व विधायक अशीष देशमुख अपने बयानों को लेकर लगातार चर्चा में है। राहुल गांधी से लेकर नाना पटोले तक, उन्होंने सभी पर निशाना साधा और पार्टी की भूमिका से अपनी अलग भूमिका रखी। उन्होंने राहुल गांधी से ये अपील की कि वो ओबीसी समाज से माफी मांगें। 

इसके अलावा जब महाविकास आघाडी की संभाजी नगर की प्रमुख सभा में कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले नहीं पहुंचे तो देशमुख ने उनपर शिंदे सरकार से खोखे लेने का आरोप लगाया। लगातार पार्टी विरोधी भूमिका और बयान देने के बाद कांग्रेस की अनुशासन समिति ने उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा था और जवाब संतोषजनक नहीं होने पर पार्टी से निष्कासित करने की चेतावनी दी थी।

कल यह मियाद खत्म हो रही थी और कल तक देशमुख ने अनुशासन समिति को अपना जवाब नहीं भेजा था। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चौहान की अध्यक्षता में कांग्रेस की अनुशासन पालन समिति की 5 अप्रैल को हुई बैठक में देशमुख को कारण बताओ नोटिस देकर 3 दिन में स्पष्टीकरण देने को कहा गया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER