पुजारी हत्याकांड / अभी तक नही पहुंची राजस्थान सरकार, परिजन बोले पुजारी के शव को लेकर जाएंगे जयपुर

Zoom News : Oct 10, 2020, 03:39 PM
राजस्थान के करौली में जले हुए पुजारी के परिजनों ने अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया है। पुजारी बाबूलाल के परिवार वालों का कहना है कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी वे अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। वहीं, परिवार ने पुलिस पर अंतिम संस्कार के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया है। वहीं, मामले को लेकर गांव में विरोध प्रदर्शन भी शुरू हो गए हैं। डीएम और एसपी परिवार से मिलने पहुंचे हैं।

हालांकि, करौली के इस बुकना गांव में संघर्ष चल रहा है। मंदिर का पुजारी जिस तरह से जलाया गया उससे ग्रामीण नाराज हैं। अभी तक केवल एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। लोग बाकी लोगों को तुरंत पकड़ने की मांग कर रहे हैं। परिवार के सदस्यों ने कहा है कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वे पुजारी के शव को जयपुर ले जाएंगे।

परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, उन्होंने फैसला किया है कि जब तक न्याय नहीं मिलता वे पुजारी का अंतिम संस्कार नहीं करेंगे। पुजारी के मामले को देखते हुए, भाजपा ने भी इस मामले को ले लिया है। भाजपा के नेता भी न्याय की आवाज उठा रहे हैं। वे भी परिवार के सदस्यों के साथ बैठे हैं। गहलोत सरकार न्याय पाने की बात कर रही है, लेकिन किसी ने पुजारी के गांव तक पहुंचने की जहमत नहीं उठाई ... न मंत्री, न सांसद या विधायक।

इस बीच, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने करौली में पुजारी की हत्या के संबंध में सीएम अशोक गहलोत से बात की है। राज्यपाल ने इस मुद्दे पर चिंता व्यक्त की है। राज्यपाल सचिवालय द्वारा जारी बयान के अनुसार, सीएम अशोक गहलोत ने आश्वासन दिया है कि मामलों की जांच की जा रही है और दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER