Rajasthan Political Crisis / पाप, दाग और षड्यंत्र कांग्रेस ही के घर में रचा जा रहा है, राजस्थान सरकार बताए कि क्या फोन टेप किया गया, सीबीआई जांच हो : संबित पात्रा

Zoom News : Jul 18, 2020, 10:26 AM
Rajasthan Political Crisis नई दिल्ली | भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (BJP National Spokesperson Sambit Patra) ने कहा है कि पाप, दाग और षड्यंत्र कांग्रेस के ही घर में रचा जा रहा है और बीजेपी पर आरोप लगाया है। पात्रा ने दिल्ली में प्रेस वार्ता (BJP Press Conference in Delhi on Rajasthan) करते हुए कांग्रेस के आरोपों पर जवाब देते हुए पूछा है क्या राजस्थान में अघोषित और अप्रत्यक्ष इमरजेंसी चल रही है, जिसमें राजनीतिक दलों से जुड़े लोगों के फोन सर्विलांस पर है। बीजेपी ने इस मामले की पूरी जांच केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) द्वारा करवाए जाने की मांग की है।

पात्रा ने कहा कि फोन टेपिंग, बगिंग आदि का कांग्रेस का इतिहास रहा है। पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, पी. चिदम्बरम के बीच की अदावत कौन नहीं जानता। उन्होंने राष्ट्रपति भवन को भी बग करने का आरोप जड़ा। उन्होंने कहा कि यह फिक्शन स्टोरी है, हम इन स्टोरीज का जवाब क्यों दें। सीबीआई जांच हो दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।

पात्रा ने पूछे सवाल

  • सरकार कर रही है आडियो रिकॉर्डिंग आथेंटिक है तो क्या सरकार ने फोन टेपिंग करवाया है तो बताएं।
  • क्या फोन टेप किया जाना संवेदनशील और कानूनी विषय नहीं है।
  • क्या फोन टैप के लिए स्टैंडर्ड संचालन प्रोसीजर फॉलो किया गया है।
  • क्या सरकार बचाने के लिए गैर संवेधानिक उपायों को इस्तेमाल कर रहे हैं गहलोत।
  • राजस्थान में प्रत्येक व्यक्ति जिसका राजनीति सरोकार है चाहे वह किसी भी दल से हैं क्या उसका फोन टेप किया जा रहा है।
  • क्या राजस्थान में अप्रत्यक्ष रूप से इमरजेंसी है।
कानून तोड़ रहे हैं विधायक

नौ सौ केस कोरोना के राजस्थान में आए हैं। सोशल डिस्टेंसिंग के बिना विधायक बैठे हैं। फेरमाउंट होटल में कांग्रेस ने विधायकों को रखा है। वहां रिसोर्ट में पार्टी चल रही है। वहां एक साथ खाना खाया जा रहा है। स्विमिंग पूल में तैरा जा रहा है। यह टीवी चैनल दिखा रहे हैं लॉ मेकर लॉ ब्रेकर बन जाएं तो क्या होगा। देश की जनता में इसका अच्छा संदेश नहीं जाएगा। कानून तोड़ने का यह सवाल हम पूछना चाहते हैं। 

दो साल में शासन क्या कर रहे थे

पात्रा ने एक सवाल में कहा कि जब दो साल में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री आपस में बात नहीं कर रहे थे तो आप दो साल में शासन क्या कर रहे थे। जनता को धोखा दिया जा रहा था। हमारे यहां पूरा पारदर्शी काम है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी वीडियो—वीडियो खेल रहे हैं। वह सवालों का जवाब देने के लिए वीडियो जारी करें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER