राजस्थान: अनलॉक-2 का सातवां दिन / 234 नए केस सामने आए, 4 लोगों की मौत

Zoom News : Jul 07, 2020, 06:09 PM

जयपुर. राजस्थान में मंगलवार को 234 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें जोधपुर में 57, अलवर में 36, नागौर में 34, बीकानेर में 29, जयपुर में 22, सिरोही में 19, जालौर में 9, बाड़मेर में 8, कोटा में 5, गंगानगर में 3, भीलवाड़ा, चूरू, झुंझुनू, सीकर और उदयपुर में 2-2, जैसलमेर और दूसरे राज्य से आए 1-1 संक्रमित मिले। इसके साथ कुल पॉजिटिव का आंकड़ा 20922 पहुंच गया। वहीं, 4 लोगों की मौत भी हो गई। इनमें भरतपुर, धौलपुर, जोधपुर और नागौर में 1-1 की मौत हो गई। राज्य में मौत का कुल आंकड़ा 465 पहुंच गया।


गहलोत बोले- कोरोना के इलाज के लिए प्लाज्मा थैरेपी पर फोकस करेगी सरकार
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में कोरोना के इलाज के लिए प्लाज्मा थैरेपी पर फोकस करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा डोनेशन के लिए स्पेशल कैंप लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आम लोगों को यह समझाना होगा कि कोरोना के संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। विशेषज्ञों ने आने वाले दिनों में इस वैश्विक महामारी के ज्यादा गंभीर रूप में सामने आने की आशंका जाहिर की है। 


मौत के बाद कोरोना पॉजिटिव आए लोगों की सोशल ऑडिट होगी
प्रदेश के विभिन्न सरकारी और निजी अस्पतालों में मौत के बाद कोरोना का पता चलने वालों की सोशल ऑडिट की जाएगी। जयपुर समेत प्रदेश में 75 से ज्यादा ऐसे लोग हैं जिन्हें मौत के बाद पता चला कि उन्हें कोरोना था। अब इस ऑडिट के जरिए मरीज की मौत के कारण का पता किया जाएगा। अब हर संस्थान में कोरोना संक्रमितों की मौत की समीक्षा के लिए कोविड नोडल अधिकारी या इंफेक्शन कंट्रोल कमेटी गठित की जाएगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER