IND vs AUS / बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेले जाएंगे 5 मैच, पोंटिंग ने बताया शानदार

Zoom News : Aug 17, 2022, 05:09 PM
IND vs AUS | भारतीय पुरुष टीम आईसीसी के भावी दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) के तहत अगले पांच साल में यानी मई 2023 से अप्रैल 2027 के बीच 138 द्विपक्षीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगी। इस चक्र में आईसीसी की दो पुरुष टेस्ट चैम्पियनशिप, आईसीसी टूर्नामेंट और द्विपक्षीय और तीन देशों की श्रृंखलायें शामिल हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी चार मैचों की बजाय पांच मैचों की हो गई है। 

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को पांच मैचों की सीरीज बनाने के ICC के फैसले का स्वागत किया है। उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के प्रशंसक टीमों के बीच और टेस्ट मैच देखना पसंद करेंगे।

2004 में भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरा के बाद से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी चार टेस्ट मैचों की सीरीज रही है। हालांकि 2010-11 में सिर्फ दो टेस्ट मैच हुए थे। हालांकि आईसीसी द्वारा घोषित नए फ्यूचर टूर प्रोग्राम में आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के आगामी चक्रों में से प्रत्येक में पांच मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी सीरीज खेली जाएगी।

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू पर कहा, "मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत के दर्शक और शायद दुनिया भर में खेल को पसंद करने वाला कोई भी व्यक्ति ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच अधिक टेस्ट मैच देखना पसंद करेगा। इसलिए मुझे लगता है कि यह एक शानदार पहल है और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि मुझे लगता है कि सभी खिलाड़ी वास्तव में इसका भी आनंद लेंगे।''

उन्होंने आगे कहा, "ऑस्ट्रेलिया-भारत सीरीज के बारे में बात यह है कि हम जिन परिस्थितियों में खेलते हैं वे इतने अलग और इतने विपरीत हैं। जब भारत ऑस्ट्रेलिया में आता है तो उन्हें तेज, उछाल वाले विकेट मिलते हैं, जो तेज गेंदबाजों को मदद करती है और फिर जब ऑस्ट्रेलिया भारत जाता है तो वहां बहुत अधिक स्पिन और बहुत सारी रिवर्स स्विंग गेंदबाजी मिलती है। इसलिए मुझे लगता है कि यह कंडीशन खिलाड़ियों को वास्तव में पसंद है और प्रशंसक भी देखना पसंद करेंगे। "

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER