Coronavirus / कोरोना प्रोटोकॉल फॉलो करने के लिए रोम के एयरपोर्ट को मिले फाइव स्टार

ABP News : Sep 17, 2020, 08:08 AM
Coronavirus: रेटिंग एजेंसी स्काईट्रैक्स ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए रोम फ्यूमिचिनो एयरपोर्ट को फाइव स्टार दिए हैं। फाइव स्टार पाने यह दुनिया का पहला एयरपोर्ट है। इस महीने तीन दिन तक एयरपोर्ट का मूल्यांकन किया गया जिसमें कोविड-19 के प्रोटोकॉल का बेहतरीन तरीके से पालन करने के लिए इसकी प्रशंसा की गई है। एयरपोर्ट पर 40 लोगों की टीम बायो-सेफ्टी बनाने का कार्य करती है औऱ सामाजिक दूरी का पालन करवाती है।

महामारी के बीच रोम हवाई अड्डे ने अपने कई ऑपरेशन को पुनर्गठित किया है। उदाहरण के लिए चेक-इन और आगमन इसके टर्मिनल 3 को सौंपा गया है। कॉनकोर्स गेट प्रस्थान और उड़ानों को स्थानांतरित करने के लिए समर्पित है। एयरपोर्ट के हाई कान्टैक्ट पाइंट पर स्वच्छता को बढ़ाने के लिए यूवी सैनिटेशन की प्रक्रिया भी अपनाई गई। स्काईट्रैक्स ने यात्रियों के रूकने वाली जगहों पर सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति भी देखी।

स्काईट्रैक्स ने कहा, "रोम फ्यूमिचिनो एयरपोर्ट ने कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करने में बेहतरीन कार्य किया है जो ग्राहकों और कर्मचारियों के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने में सक्षम है। मुख्य क्षेत्रों में हाथ की स्वच्छता और सामाजिक दूरी का पालन हो रहा है। एयरपोर्ट के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में भी स्वच्छता के उच्च मानदंड अपनाए गए हैं।"

रोम फ्यूमिचिनो एयरपोर्ट के सीईओ मार्को ट्रोनकोन पुरस्कार मिलने से काफी खुश हैं। उन्होंने कहा, "हम इस नए पुरस्कार से बहुत संतुष्ट हैं क्योंकि यह एक बार फिर से कंपनी के प्रयासों को अंतरराष्ट्रीय मान्यता मिली है। महामारी के दौरान सरकार द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के अलावा अधिकतम दूरी सुनिश्चित करने के लिए कई उपायों को अपनाया है। एयरपोर्ट पर ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा के साथ उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है।"

स्काईट्रैक्स ने अगस्त में 'कोविड-19 एयरपोर्ट रेटिंग' लॉन्च की थी। यह वर्तमान में केवल यूरोपीय हवाई अड्डों की रेटिंग दे रही है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER