IPL Live 2020 / सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 5 विकेट से हराया

Zoom News : Oct 31, 2020, 10:55 PM

IPL के 13वें सीजन के 52वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 5 विकेट से हरा दिया। सनराइजर्स की सीजन में यह छठवीं जीत है। टीम पॉइंट्स टेबल के टॉप-4 में पहुंच गई है। इसी के साथ हैदराबाद प्ले-ऑफ की चौथी टीम की रेस में सबसे आगे हो गई। हार के बावजूद बेंगलुरु दूसरे नंबर पर बरकरार है।

शारजाह के मैदान पर बेंगलुरु ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 121 रन का टारगेट दिया था। इसके जवाब में हैदराबाद ने 14.1 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 121 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया।

ऋद्धिमान और मनीष ने पारी को संभाला
लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। 10 रन पर ही टीम ने कप्तान डेविड वॉर्नर (8) के रूप में पहला विकेट गंवा दिया था। इसके बाद ओपनर ऋद्धिमान साहा ने मनीष पांडे के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की पार्टनरशिप करते हुए पारी को संभाला। साहा ने 39 और मनीष ने 26 रन की पारी खेली।

संदीप और होल्डर ने 2-2 विकेट लिए

बेंगलुरु ने 7 विकेट गंवाकर 120 रन बनाए। जोश फिलिप ने 31 बॉल पर सबसे ज्यादा 32 रन की पारी खेली। इनके अलावा एबी डिविलियर्स ने 24 और वाशिंगटन सुंदर ने 21 रन की पारी खेली। हैदराबाद के लिए संदीप शर्मा और जेसन होल्डर ने 2-2 विकेट लिए। इनके अलावा टी नटराजन, शाहबाज नदीम और राशिद खान ने 1-1 विकेट लिया।

बेंगलुरु की खराब शुरुआत
RCB की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 28 रन पर ही 2 विकेट गंवा दिए थे। दोनों सफलता तेज गेंदबाज संदीप शर्मा को मिली। उन्होंने ओपनर देवदत्त पडिक्कल (5) को बोल्ड किया। इसके बाद विराट कोहली (7) को केन विलियम्सन के हाथों कैच आउट कराया। इसके बाद जोश फिलिप ने 32 और एबी डिविलियर्स ने 24 रन बनाकर पारी को कुछ देर संभाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 43 रन की पार्टनरशिप हुई।

फिलिप को राशिद खान ने मनीष पांडे के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, शाहबाज नदीम की बॉल पर डिविलियर्स का कैच अभिषेक ने लिया। वाशिंगटन सुंदर (21) को टी नटराजन ने अपनी ही बॉल पर कैच लेकर पवेलियन भेजा।

संदीप ने कोहली को रिकॉर्ड 7वीं बार आउट किया

संदीप शर्मा ने विराट कोहली को IPL में रिकॉर्ड 7वीं बार पवेलियन भेजा। इसी के साथ उन्होंने लीग में किसी बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने के रिकॉर्ड की भी बराबरी की। इससे पहले जहीर खान भी महेंद्र सिंह धोनी को 7 बार आउट कर चुके हैं। कोहली ने संदीप के खिलाफ 12 पारियों में 68 रन बनाए और 7 बार आउट हुए।

RCB की प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव

कप्तान डेविड वॉर्नर ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। विजय शंकर की जगह अभिषेक शर्मा को मौका मिला। बेंगलुरु की टीम में दो बदलाव हुए। नवदीप सैनी और इसुरु उडाना की वापसी हुई। डेल स्टेन और शिवम दुबे को बाहर किया गया।

दोनों टीम में विदेशी खिलाड़ी
बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन में जोश फिलिप, एबी डिविलियर्स, क्रिस मॉरिस और इसुरु उडाना जैसे विदेशी खिलाड़ियों को मौका मिला। हैदराबाद की टीम में कप्तान डेविड वॉर्नर समेत केन विलियम्सन, जेसन होल्डर और राशिद खान शामिल हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER