हिरण शिकार मामला / सलमान खान को जोधपुर अदालत में होना होगा पेश, जज ने दिया आदेश

AajTak : Sep 14, 2020, 03:40 PM
बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। कांकाणी हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जोधपुर की अदालत में पेश होना होगा। राजस्थान की जोधपुर की जिला अदालत ने सलमान खान को 28 सितंबर को पेश होने को कहा है। इस मामले में सोमवार को जिला जज की ओर से आदेश जारी किया गया। सोमवार को हुई सुनवाई में सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत अदालत में मौजूद रहे।

बता दें कि साल 1998 में फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान और उनके साथ ही फिल्म में काम कर रहे सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेंद्रे और दुष्यंत सिंह पर कांकाणी गांव में एक काले हिरण का शिकार करने का आरोप लगा था, जिस पर कोर्ट में मुकदमा चल रहा है

इस केस के चलते सलमान को समय-समय पर कोर्ट में हाजिरी लगानी पड़ती है और सुनवाई के लिए भी जाना पड़ता है। साल 2018 में 5 अप्रैल को जोधपुर सेशन कोर्ट के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट देवकुमार खत्री ने काला हिरण शिकार मामले में सलमान को दोषी करार देते हुए पांच साल की सजा सुनाई थी। सलमान पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगा था।

सलमान के अलावा बाकी आरोपी हुए थे रिहा

वहीं बाकी आरोपियों सैफ अली खान, नीलम, सोनाली, तब्बू और दुष्यंत सिंह को बाइज्जत बरी कर दिया गया था। सलमान ने निचली अदालत के फैसले के विरुद्ध जिला एवं सेशन कोर्ट में अपील की थी। 7 अप्रैल को जिला एवं सेशन कोर्ट ने सलमान के खिलाफ सुनाई गई निचली अदालत की सजा पर रोक लगाते हुए उन्हें सशर्त जमानत दे दी थी। इसके बाद सलमान के वकील ने उनकी जमानत की अर्जी डाली थी, जिस पर अभी भी कार्यवाही हो रही है।वर्कफ्रंट की बात करें तो सलमान खान अपनी फिल्म राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई को लेकर चर्चा में है। इस फिल्म को प्रभुदेवा डायरेक्ट कर रहे हैं। इस फिल्म में सलमान के साथ दिशा पाटनी और रणदीप हुड्डा जैसे सितारे भी नजर आएंगे। 


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER