Delhi Politics / संजय सिंह आए तिहाड़ जेल से बाहर, सुनीता केजरीवाल से मिलने उनके घर जाएंगे

Vikrant Shekhawat : Apr 03, 2024, 09:17 PM
Delhi Politics: दिल्ली शराब घोटाला मामले में कई महीनों से जेल में बंद आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद तिबहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं। जानकारी के मुताबिक, संजय सिंह तिहाड़ से बाहर निकलकर सीधा CM केजरीवाल के आवास जायेंगे और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात करेंगे। तिहाड़ जेल के बाहर बड़ी संख्या आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता संजय सिंह के स्वागत में खड़े हैं। संजय सिंह ने तिहाड़ जेल से रिहा होने के बाद कहा कि जश्न का नहीं बल्कि संघर्ष का समय है। 

सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह को सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को जमानत दे दी थी। दिल्ली शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने संजय सिंह को 4 अक्टूबर 2023 को लंबी पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। ईडी की चार्जशीट पर संजय सिंह पर 82 लाख रुपये चंदा लेने का जिक्र था। इसी के आधार पर ईडी की टीम संजय सिंह के घर पर पहुंची थी और करीब 10 घंटे की पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था।

शर्तों के साथ जमानत

सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिलने के बाद दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट ने आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के लिए जमानत की शर्तें तय कर दी है। जमानत के लिए 2 लाख के निजी मुचलके पर बेल बॉन्ड उनकी पत्नी के द्वारा भरा गया है। जमानत की शर्तों के मुताबिक संजय सिंह जांच में सहयोग करेंगे और जांच अधिकारी को अपना मोबाइल नंबर उपलब्ध कराएंगे।

सुप्रीम कोर्ट में भी लगाईं शर्तें

सुप्रीम कोर्ट ने भी संजय सिंह से कहा है कि शराब घोटाले के मामले में वे अपनी भूमिका के संबंध में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। इसके साथ ही ट्रायल कोर्ट ने संजय सिंह के सामने यह शर्त भी रखी है कि अगर वह दिल्ली एनसीआर छोड़ते है तो अपनी यात्रा के कार्यक्रम आईओ के साथ साझा करेंगे। वह अपनी लोकेशन शेयरिंग भी ऑन रखेंगे और आईओ के साथ उसे शेयर करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER