Churu News / सात कोरोना पॉजिटिव और मिले चूरू जिले में

Zoom News : Jun 20, 2020, 08:35 AM

चूरू जिले में शुक्रवार शाम सात कोरोना पॉजिटिव और मिले हैं। इनमें तीन सरदारशहर के, दो रतनगढ़ के एवं 1-1 चूरू पूलासर के हैं। ये सभी प्रवासी हैं तथा क्वारेंटाइन केंद्र में थे। सरदारशहर के लोग दिल्ली मुंबई से आए हुए हैं। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 234 हो गई है।

सीएमएचओ डॉ. भंवरलाल सर्वा ने बताया कि सभी संक्रमित क्वारेंटाइन में होेने के कारण संक्रमण का खतरा नहीं है। इन्हें चूरू के कोविड केयर केंद्र बुलाया जा रहा है। इससे पहले गुरुवार देर रात आए 13 कोरोना पॉजिटिव में से एक रतनगढ़ के सरकारी अस्पताल के सहायक कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद हडकंप मच गया था। रतनगढ़ पीएमओ का कहना है कि सहायक कर्मचारी पूर्व विधायक के परिवार के संपर्क में आने के कारण पॉजिटिव आया। राहत की खबर ये है कि शुक्रवार को 6 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।

रतनगढ़ में अस्पताल के कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद बेटे सहित 9 के सैंपल लिए अस्पताल का दावा-पूर्व विधायक के परिवार के संपर्क में आने से संक्रमित हुआ कर्मचारी

रतनगढ़. पीएमओ राजेंद्र गौड़ ने बताया कि अस्पताल में कार्यरत वार्ड 10 निवासी सहायक कर्मचारी चूरू के पूर्व विधायक के परिवार के संपर्क में आया। पूर्व में कर्मचारी की कोरोना जांच करवाई गई थी, लेकिन रिपोर्ट निगेटिव आई, लेकिन 17 जून को कर्मचारी के बुखार की शिकायत हुई, तो अस्पताल प्रशासन ने फिर से सैंपल लिए। सैंपल की रिपोर्ट में उक्त कर्मचारी 18 जून को कोरोना पॉजिटिव आया, जिसे चूरू रैफर कर दिया गया है। कर्मचारी के पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल के उन कर्मचारियों की शुक्रवार को सैंपलिंग की गई, जो उक्त कर्मचारी के संपर्क में आए थे। अब तक कर्मचारी के पुत्र सहित 9 लोगों के सैंपल लिए जा चुके है। क्षेत्र में 48 कोरोना पॉजिटिव चुके हैं, जिनमें से 38 लोग रिकवर हो चुके हैं तथा दस लोग अभी भी उपचाराधीन हैं।

कोराेना अपडेट

कुल पॉजिटिव : 234

लाडनूं के जसवंतगढ़ और मंगलपुरा में दो संक्रमित मिले

लाडनूं/जसवंतगढ़. गांव मंगलपुरा जसवंतगढ़ में शुक्रवार को दो कोरोना संक्रमित मिले। बीसीएमओ डॉ. मूलचन्द चौधरी ने बताया गांव मंगलपुरा का व्यक्ति 17 जून को गुड़गांव से आया था। जसवंतगढ़ में दो दिन पहले संक्रमित मिले व्यक्ति का भाई 14 जून को दिल्ली से आया था। 16 जून को लिया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आयी।

सरदारशहर : गुरुवार को मिले संक्रमित क्वारेंटाइन थे

सरदारशहर | सरदारशहर में गुरुवार को मिले सभी 11 संक्रमित क्वारेंटाइन थे। ये 17 जून को दिल्ली और सूरत से आए थे। इनमें सबसे कम आयु की 11 वर्षीय बालिका है। सरदारशहर के सभी 11 जने क्वारेंटाइन में थे, इनमें 03 मरीज वार्ड 28, 03 मरीज वार्ड 33 के, 02 वार्ड 37 एवं 03 टांटिया कुआं के पास के इलाके के हैं।

चूरू | रतननगर में दिल्ली से ट्रक में आए परिवार का एक और सदस्य की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ये पूर्व में आए दस सदस्यों के बाद आया, जिसकी 17 जून को सैंपलिंग करवाई गई, जिसमें वह पॉजिटिव आया। इधर, राहत की खबर ये है कि कोविड केयर केंद्र से शुक्रवार को पॉजिटिव से निगेटिव आने पर 6 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया।


ठीक हो गए -170

कुल मौत - 02

नए पॉजिटिव - 07

कुल सैंपल -10225

निगेटिव - 9558

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER