क्रिकेट / पहली पारी में 31 गेंदों पर अर्धशतक बनाने वाले शार्दुल ने दूसरी पारी में भी जड़ा अर्धशतक

Zoom News : Sep 06, 2021, 07:17 AM
ओवल: नंबर आठ पर आकर एक बार फिर शार्दुल ठाकुर ने वो कमाल कर दिया जो भारत के सूरमा टॉप ऑर्डर में नहीं कर सके। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में धुआंधार फिफ्टी ठोकी तो अंग्रेज सन्न रह गए थे, लेकिन दूसरी इनिंग में भी पचासा जड़कर मैच इंग्लैंड से काफी दूर कर दिया। 72 गेंदों में 60 रन की पारी के दौरान शार्दुल ने अपना क्लास दिखाया। तीन साल पुराने टेस्ट करियर के चौथे मैच में अब उनके नाम तीन अर्धशतक हो चुके हैं।

फिर शुरू हुआ 'शार्दुल शो'

जब विराट कोहली आउट हुए थे तो इंडिया की लीड महज 213 रन थी। अब एक बार फिर मैच पलट चुका था। लग रहा था कि इंग्लैंड ने वापसी कर ली। मगर तभी ठाकुर मैदान पर आए और शुरू हुआ 'शार्दुल शो'। इस बार हालात विपरित थे। पहले संभलकर खेला। अच्छी गेंदों को सम्मान दिया। डिफेंसिव शॉट्स लगाए। एक बार जब जम गए तो उन्हीं बोलर्स को बुखार चढ़ा दिया। जहां चाहा वहां मारा। सात चौके, एक छक्का उड़ाया। दूसरी छोर से ऋषभ पंत भी अटैक कर रहे थे। दोनों ओर से हुए हमले के आगे रूट एंड सेना ने घुटने टेक दिए।

रहाणे से ज्यादा रन, जडेजा से ज्यादा विकेट

नॉटिंघम में हुए पहले टेस्ट में भी शार्दुल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा थे, लेकिन प्रभावी नहीं दिखे तो आगे मौका नहीं मिला। दूसरे, तीसरे टेस्ट में बेंच पर बैठने के बादफिर संयोग बना। ईशांत, शमी चोटिल हुए तो टीम में आए और ऐसा कमाल दिखाया कि दुनिया देखती रह गई। टीम इंडिया की कमजोरी को ताकत बना दिया। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद टीम तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर की कमी से जूझ रही थी। मगर मुंबई के 29 वर्षीय प्लेयर अब उसी रोल में फिट हो चुके हैं। सीरीज में अब शार्दुल ठाकुर, उपकप्तान अजिंक्य रहाणे से ज्यादा रन और रविंद्र जडेजा से अधिक विकेट ले चुके हैं।

SENA देशों के खिलाफ दोनों पारियों में फिफ्टी ठोकने वाले भारतीय (2015 से)

विराट कोहली, बर्मिंघम, 2018

विराट कोहली, नॉटिंघम, 2018

चेतेश्वर पुजारा, एडिलेड, 2018

चेतेश्वर पुजारा, सिडनी, 2011

शार्दुल ठाकुर, द ओवल, 2021

विपरित हालातों में चलता है शार्दुल का बल्ला

भारत- 185/6, बनाए 67 (115), गाबा

भारत- 117/6, बनाए 57 (36), ओवल

भारत- 311/6, बनाए 60 (72), ओवल

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER