सीकर / सीकर: मादा पैंथर की मौत

Zoom News : Nov 25, 2019, 04:31 PM
सीकर जिले की नीमकाथाना में बालेश्वर के जंगल में कांकड़ का तिबारा के पास रविवार को एक मृत मादा पैंथर मिली। आशंका है कि मादा पैंथर की मौत पैंथरों के आपसी संघर्ष में हुई है। वन विभाग की टीम ने पैंथर के शव को कब्जे में लिया। उसके शव को रेंज ऑफिस में रखा गया है

म्रत मादा पैंथर के मामले में आज उपखंड अधिकारी साधु राम जाट डीएफओ विजय शंकर पांडेय ,रेंजर देवेंद्र सिंह की मौजूदगी में शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम के बाद शव को जलाकर अंतिम संस्कार किया गया बालेश्वर में कल जंगल में म्रत मादा पैंथर मिला था जिसकी सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर पैंथर के शव को नीम का थाना रेंज लाया गया था। पैंथर की मौत आपसी पैंथर के संघर्ष में होने बताई जा रही है।

पोस्टमार्टम के बाद शव को जलाकर अंतिम संस्कार किया गया बालेश्वर में कल जंगल में म्रत मादा पैंथर मिला था जिसकी सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचकर पैंथर के शव को नीम का थाना रेंज लाया गया था। देर शाम होने के कारण पैंथर का शव का पोस्टमार्टम नहीं हो पाया जिसके चलते आज सुबह पैंथर का पोस्टमार्टम किया गया। पैंथर की मौत आपसी पैंथर के संघर्ष में होने बताई जा रही है ।

डीएफओ विजय शंकर पांडे ने बताया कि कल करीब 7:30 बजे बालेश्वर के जंगलों में मृतक पैंथर होने की सूचना मिली जिस पर वन विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचकर पैंथर के शव को नीमकाथाना रेंज में लाया गया देर शाम होने के कारण पैंथर के शव का पोस्टमार्टम नहीं हो सका इसलिए आज सुबह शव का पोस्टमार्टम कर उसे जलाकर अंतिम संस्कार किया गया पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा कि पैंथर की मौत किस कारण से हुई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER