कोलकाता / सौरव गांगुली की सर्जरी सफल, आर्टरी में तीन ब्लॉकेज थे, Right coronary artery में स्टेंट डाला

Zoom News : Jan 03, 2021, 09:53 AM
कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल के डॉक्टरों ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नवीनतम मेडिकल बुलेटिन जारी किया है। आज सुबह जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, सौरव गांगुली का स्वास्थ्य स्थिर है। कल दोपहर 3 बजे के आसपास उनका छोटा दिल का ऑपरेशन किया गया था। डॉ सरोज मंडल, डॉ सौतिक पांडा और डॉ। सप्तर्षि बसु कोलकाता के वुडलैंड अस्पताल में 48 वर्षीय गांगुली का इलाज कर रहे हैं। डॉक्टरों ने पाया कि सौरव गांगुली की तीन धमनी में ब्लॉकेज है। शनिवार को डॉक्टरों ने सौरव गांगुली की राइट कोरोनरी आर्टरी में स्टेंट लगाया है। वर्तमान में, सौरव डॉक्टरों की गहन निगरानी में है।

डॉक्टरों ने कहा कि सौरव ने शनिवार दोपहर 3 बजे कोरोनरी एंजियोग्राफी की थी। उसे तीन धमनी की समस्या थी। डॉक्टरों ने कहा कि उनकी आरसीए यानी राइट कोरोनरी धमनी में एक स्टेंट डाला गया है। इसके लिए रेडियल रूट तकनीक का इस्तेमाल किया गया है।

अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि वे अभी भी LAD के कार्य पर नज़र रख रहे हैं यानी लेफ्ट के पूर्वकाल अवरोही धमनी और ऑबट्यूट सीमांत धमनी।

डॉक्टरों ने कहा कि सौरव गांगुली मेडिकल बुलेटिन तैयार करते समय सो रहे थे। उसके शरीर के बाकी हिस्से सामान्य हैं।

आज भी डॉक्टर उनका ईसीजी करेंगे। अस्पताल ने कहा है कि सौरव गांगुली का इलाज इस समय डॉक्टरों की गहन निगरानी में और आवश्यकतानुसार किया जा रहा है।

डॉक्टरों ने बताया कि सौरव को शनिवार दोपहर 1 बजे आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया गया था। फिर उसे सीने में दर्द हुआ और माथा भारी लगा। डॉक्टरों के मुताबिक, सौरव को उल्टी और चक्कर की शिकायत भी थी। जब सौरव को ये लक्षण महसूस हुए, तब वह अपने घर में जिम में वर्कआउट कर रहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER