दुनिया / कोरोना को लेकर चीन से आई ऐसी खबर, मची पूरे देश में हलचल, ऑटो पार्ट्स में मिला वायरस का...

Zoom News : Jan 04, 2021, 07:09 AM
China: पूरी दुनिया इस समय कोरोना महामारी से लड़ रही है और वायरस के नए तनाव ने एक बार फिर लोगों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। इस बीच कोरोना को लेकर चीन से जो खबर आई है, वह और भी चौंकाने वाली है। चीन में ऑटो पार्ट्स बिज़नेस कंपनी द्वारा पैकेजिंग के नमूने लेने के बाद कई पैकेज को कोरोना संक्रमित पाया गया है, जिससे लोगों की नींद उड़ गई थी। ऑटो पार्ट पैकेजिंग के नमूने देश के विभिन्न हिस्सों से लिए गए थे, जिसके बाद इसमें कोरोना वायरस की मौजूदगी के सबूत मिले हैं।

चीन में कोविद -19 के रोकथाम और नियंत्रण कार्यालय के अनुसार, स्थानीय रोग नियंत्रण और रोकथाम केंद्र ने शनिवार को उत्तरी चीन के शांक्सी प्रांत के जिनचेंग शहर में ऑटो टायर पैकेजिंग पर वायरस का पता लगाया है।

इसके बाद, तुरंत आपातकालीन उपचार शुरू किया गया और सामानों के संपर्क में आने वाले कर्मचारियों को अलग कर दिया गया। उन कार्यकर्ताओं को छोड़कर, बाकी की रिपोर्ट नकारात्मक आई है। संक्रमित सामान को एकांत जगह पर पूरी तरह से सील कर दिया जाता है।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, ऑटो पार्ट पैकेजिंग से लिए गए तीन अन्य सकारात्मक नमूने हेबेई प्रांत के कांगझोउ शहर, और शेडोंग प्रांत के यंताई और लिन्नी में पाए गए हैं।

COVID-19 से मुक्त ऑटो पार्ट की बिक्री में लगे बीजिंग स्थित एक कंपनी के कर्मचारी और दिसंबर के अंत में कुछ ऑटो पार्ट पैकेज में वायरस होने के बाद चीन के विभिन्न शहरों में संबंधित ऑटो पार्ट्स और कर्मियों पर न्यूक्लिक एसिड परीक्षण किए गए थे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER