दुनिया / पूरे देश में अचानक ब्लैकआउट, पाकिस्तान के कई शहर अंधेरे में डुबे

Zoom News : Jan 10, 2021, 06:52 AM
पाकिस्तान में रात में अचानक बिजली गिर गई, जिसके कारण कराची, लाहौर, पेशावर, इस्लामाबाद, मुल्तान और रावलपिंडी सहित कई बड़े शहर पूरी तरह से अंधेरे में डूब गए। डॉन न्यूज के अनुसार, लगभग पूरे देश में अचानक ब्लैकआउट हुआ है। इस्लामाबाद के डिप्टी कमिश्नर हमजा शफकत ने ट्वीट किया कि नेशनल ट्रांसमिशन एंड डिस्पैच कंपनी सिस्टम (NTDC) के ट्रिपिंग के कारण ब्लैकआउट हुआ है। थोड़ी देर में सब ठीक हो जाएगा। ट्रिपिंग को सही करने के लिए लोग काम कर रहे हैं।

दूसरी ओर, एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने पावर डिवीजन के प्रवक्ता के हवाले से कहा कि एनटीडीसी की टीमें राष्ट्रीय वितरण प्रणाली की आवृत्ति में अचानक गिरावट के कारणों का पता लगाने के लिए काम कर रही हैं।

उसी समय, पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने ट्विटर के माध्यम से सूचित किया कि 50 से 0. से पॉवर ट्रांसमिशन सिस्टम की आवृत्ति में अचानक गिरावट के कारण एक देशव्यापी ब्लैकआउट था। मंत्रालय के अनुसार, यह तकनीकी समस्या सुबह 11.41 बजे के आसपास हुई। मंत्रालय ने लोगों से संयम बरतने को कहा है। फिलहाल, अब बिजली की बहाली व्यवस्थित तरीके से शुरू की जा रही है।

पाकिस्तान में ब्लैकआउट की ख़बरें देखते हुए सोशल मीडिया पर # बैकलैट ट्रेंड करने लगा। ज्ञात हो कि इससे पहले भी पाकिस्तान तकनीकी खराबी के कारण कई घंटों तक बिना बिजली के रहा था। तब भी सोशल मीडिया पर इस पर काफी चर्चा हुई थी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER