IPL Live 2020 / सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली कैपिटल्स को 88 रन से हराया

Zoom News : Oct 27, 2020, 11:02 PM

IPL के 13वें सीजन के 47वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 88 रन से हरा दिया। यह IPL में दिल्ली के खिलाफ हैदराबाद की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले हैदराबाद ने दिल्ली को अबु धाबी में इस सीजन के 11वें मैच में 15 रन से हराया था। इस जीत के साथ ही हैदराबाद की प्ले-ऑफ में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं।

दुबई में खेले गए मैच में टॉस हारकर बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने दिल्ली को 220 रन का टारगेट दिया था। जवाब में दिल्ली19 ओवर में 131 रन पर सिमट गई। दिल्ली सीजन में पहली बार लगातार 3 मैच हारी है। ऋषभ पंत ने 36 और अजिंक्य रहाणे 26 रन की पारी खेली।

धवन-स्टोइनिस सस्ते में आउट
दिल्ली की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ओपनर शिखर धवन लगातार दूसरे मैच में फ्लॉप रहे। संदीप शर्मा ने उन्हें पारी की तीसरी बॉल पर आउट किया। वे अपना खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस भी 5 रन बनाकर शाहबाज नदीम की बॉल पर आउट हुए।

अय्यर-हेटमायर भी नहीं चले
कप्तान श्रेयस अय्यर और शिमरॉन हेटमायर भी कुछ खास नहीं कर सके। हेटमायर को राशिद खान ने आउट किया। वे 16 रन ही बना सके। इसी ओवर में राशिद ने अजिंक्य रहाणे (26) को भी पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद कप्तान श्रेयस अय्यर 7 रन बनाकर विजय शंकर की बॉल पर केन विलियम्सन को कैच दे बैठे।

वॉर्नर-साहा ने खेली ताबड़तोड़ पारी
इससे पहले हैदराबाद ने 20 ओवर में 2 विकेट पर 219 रन बनाए। यह दुबई में सीजन का सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले यहां सीजन के 6वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 207 रन का टारगेट दिया था।

ओपनर ऋद्धिमान साहा ने IPL में अपनी 7वीं और कप्तान डेविड वॉर्नर ने रिकॉर्ड 47वीं फिफ्टी लगाई। साहा ने 45 बॉल पर 87 और वॉर्नर ने 34 बॉल पर 66 रन की पारी खेली। इसके अलावा मनीष पांडे 44 और केन विलियम्सन 11 रन बनाकर नॉटआउट रहे। दिल्ली के एनरिच नोर्तजे और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक विकेट मिला।

हैदराबाद ने पावर-प्ले में 77 रन जोड़े
वॉर्नर और साहा ने अपनी टीम को तेज शुरुआत दिलाई। दोनों ने पावर-प्ले के 6 ओवर में 77 रन बनाए। उनके बीच 113 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप भी हुई। इस साझेदारी को रविचंद्रन अश्विन ने वॉर्नर को आउट कर तोड़ा।

वॉर्नर पावर-प्ले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज
वॉर्नर इस सीजन में पावर-प्ले के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। वॉर्नर ने पावर-प्ले में 54 रन बनाए। इससे पहले यह रिकॉर्ड दिल्ली कैपिटल्स के पृथ्वी शॉ के नाम था। उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ 42 रन बनाए थे।

रबाडा को नहीं मिला कोई विकेट
हैदराबाद के खिलाफ कगिसो रबाडा ने 4 ओवर में 54 लुटाए और उन्हें कोई विकेट भी नहीं मिला। 26 टी-20 मैचों में यह पहली बार है, जब रबाडा को मैच में एक भी विकेट नहीं मिला।


हैदराबाद में 3 बदलाव

हैदराबाद टीम में 3 बदलाव किए गए। विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, प्रियम गर्ग और खलील अहमद को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। उनकी जगह केन विलियम्सन, ऋद्धिमान साहा और शाहबाज नदीम को टीम में शामिल किया गया। वहीं, दिल्ली में कोई बदलाव नहीं किया गया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER