राजस्थान / जब झाड़ू लेकर निकल पड़ीं IAS टीना डाबी, कलेक्टर ने सड़कों को चमकाया

Zoom News : Aug 10, 2022, 06:04 PM
राजस्थान | आजादी के अमृत महोत्सव पर बुधवार को जैसलमेर में स्वस्थ जैसा अभियान की शुरुआत की गई। इस मौके पर चर्चित आईएएस और वर्तमान में जैसलमेर के जिला कलेक्टर टीना डाबी ने भी सड़कों पर झाड़ू निकाल कर आमजन को स्वच्छता का संदेश दिया। जैसलमेर की जनता से स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील करते हुए जिला कलेकर ने कहा कि जैसलमेर को स्वच्छता की मिसाल बनाना ही हम सब का संकल्प होना चाहिए।

स्वच्छता अभियान जिसमें नगर परिषद द्वारा आयोजित किया जा रहा है। इस मौके पर जिला कलेक्टर टीना डाबी के साथ नगर परिषद और प्रशासन के तमाम अधिकारियों के साथ शहर के पार्षदों ने भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

इंदौर से बुलाई एक्सपर्ट की टीम

जैसलमेर की नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने बताया कि देश विदेश में पर्यटन की दृष्टि से विख्यात जैसलमेर को साफ सुथरा बनाए रखना बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि इसी को ध्यान में रखते हुए आजादी के अमृत महोत्सव के मौके पर स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई है नगर परिषद आयुक्त शर्मा ने बताया कि शहर को पूरी तरह से स्वच्छ बनाने के लिए इंदौर से श्रृष्टि वेस्ट मैनेजमेंट की एक टीम को भी बुलाया गया है जिसकी देखरेख में स्वच्छ भारत अभियान चलाया जाएगा।

लोगों में स्वच्छता की समझ विकसित करना जरूरी

नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा ने कहा कि स्वच्छ जैसाण अभियान का मकसद जैसलमेर को स्वच्छ बनाने के साथ ही यहां के लोगों में स्वच्छता की समझ को विकसित करना है। उन्होंने कहा कि अभियान कुछ समय के लिए चलता है लेकिन किसी भी कार्यक्रम को हमेशा के लिए लागू करने के लिए वहां के लोगों का सहयोग जरूरी होता है। शर्मा ने कहा कि लोगों में जब स्वच्छता को लेकर एक समझ विकसित हो जाएगी तो यह काम स्वत: ही होता जाएगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER