Tamil Nadu / तमिलनाडु सरकार की लगभग 500 झीलों में पानी जमा करने की योजना

Zoom News : Aug 24, 2021, 04:53 PM

तमिलनाडु के अधिकारी राज्य की राजधानी के भीतर पानी के लिए कॉल को पाटने के लिए चेन्नई के आसपास, चेंगलपट्टू और कांचीपुरम जिलों में लगभग 500 झीलों में बारिश के पानी को स्टोर करने की योजना बना रहे हैं, नगर प्रशासन मंत्री के.एन. नेहरू ने मंगलवार को राज्य विधानसभा को इसकी जानकारी दी।


सदन के भीतर अन्नाद्रमुक के सचेतक एसपी वेलुमणि (थोंडामुथुर) के साथ एक बहस में शामिल होते हुए, श्री नेहरू ने कहा कि चेन्नई से पानी की मांग लगभग 1,150 एमएलडी में बदल गई है, लगभग 830-840 एमएलडी के गाने के लिए पानी उपलब्ध कराया जाएगा।


मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने नगर प्रशासन व जलापूर्ति विभाग को मिंजूर व नेमेली के सौ एमएलडी डिसेलिनेशन कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करने की सलाह दी है. सीएम ने 2 विलवणीकरण कार्यों- 400 एमएलडी और 150 एमएलडी को जल्द से जल्द पूरा करने पर जोर दिया है।


चेन्नई के आसपास लगभग 500 झीलें हैं, जिनका उपयोग सिंचाई के लिए नहीं किया जा रहा है, और सरकार बारिश के पानी को स्टोर करने और भविष्य के लिए उपयोग करने की योजना बना रही थी। “उनमें से कुछ लोक निर्माण विभाग के नियंत्रण में हैं और कुछ ग्रेटर चेन्नई कॉर्पोरेशन के अधीन हैं। हम उन्हें गहरा करेंगे और पानी के भंडारण के लिए उनका इस्तेमाल करेंगे, ”श्री नेहरू ने कहा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER