JAMMU AND KASHMIR / घाटी में चौबीस घंटे के भीतर फिर एक सरपंच पर आतंकी हमला, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा

Zoom News : Mar 12, 2022, 04:50 PM
पुलवामा में एक बार फिर आतंकियों ने सरंपच को निशाना बनाकर फायरिंग कर दी। इस हमले में वह बाल-बाल बच गए हैं। फायरिंग की आवाज सुनकर अन्य लोग मौके पर पहुंचे। इस बीच आतंकी फरार हो गए। गांव वालों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। इसके बाद आतंकियों की तलाश में पूरे इलाके में अभियान चलाया गया। सूत्रों के मुताबिक पुलवामा जिले के पंचायत अरिहल-बी के सरपंच गुलाम नबी आतंकियों ने दोपहर बाद हमला किया। वह किसी काम से बाहर निकले थे। 

बडगाम में एक दिन पहले ही सरपंच को आतंकियों ने मारी थी गोली 

बडगाम जिले के अडूरा गांव में शुक्रवार की शाम आतंकियों ने सरपंच के घर पर हमला कर उनकी हत्या कर दी। आतंकियों ने पास से गोली मारी जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। तत्काल उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उन्होंने रास्ते में दम तोड़ दिया। शब्बीर की पत्नी भी अडूरा के वार्ड तीन से पंच हैं। आतंकी इस महीने अब तक तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर चुके हैं। पुलिस ने बताया कि अडूरा गांव में पहुंचे आतंकियों ने सरपंच शब्बीर अहमद मीर को निशाना बनाकर फायरिंग की। इसमें वह गंभीर रूप से घायल होकर गिर पड़े। इसके बाद आतंकी धमकी देते हुए भाग निकले। 

नौ दिन में कुलगाम में दो व श्रीनगर में एक नुमाइंदे को बनाया निशाना

आतंकियों ने इस महीने अब तक तीन पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या कर दी है। इससे पहले नौ मार्च को श्रीनगर के खोनमुह में आतंकियों ने घर में घुसकर पीडीपी सरपंच समीर अहमद भट की हत्या कर दी थी। दो मार्च को कुलगाम जिले के कुलपोरा सरांड्रो इलाके में निर्दलीय पंच मोहम्मद याकूब डार की गोली मारकर आतंकियों ने हत्या कर दी थी। उन्हें घर के  बाहर नजदीक से गोलियां मारी गई थीं। कश्मीर के भाजपा मीडिया प्रभारी मंजूर भट ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस प्रकार के हमलों के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER