भरतपुर / आतंकियों ने सेब लेने गए 2 ट्रक ड्राइवरों की हत्या की, शोपियां में 10 दिन में ऐसी चौथी वारदात

Dainik Bhaskar : Oct 25, 2019, 01:11 PM
श्रीनगर/भरतपुर | कश्मीर में आतंकी सेब के कारोबार से जुड़े ड्राइवरों और कारोबारियों को निशाना बना रहे हैं। आतंकियों ने गुरुवार रात शोपियां जिले में दो ट्रक ड्राइवरों की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों राजस्थान और हरियाणा से सेब की खेप लाने कश्मीर गए थे। हफ्तेभर पहले भी आतंकियों ने पंजाब के एक कारोबारी की हत्या की थी। शोपियां में 10 दिन में सेब के कारोबार से जुड़े चार लोगों को मारा जा चुका है।

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को राजस्थान के अलवर में रहने वाला मोहम्मद इलियास और हरियाणा के मेवात जिले का जाहिद सेब लेने शोपियां गए थे। दोनों ट्रक लेकर सुरक्षाबलों को बताए बगैर घाटी के भीतरी इलाके में चले गए थे। इसी दौरान आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। पंजाब के होशियारपुर का ड्राइवर जीवन भी जख्मी हुआ है। जम्मू-कश्मीर पुलिस आतंकियों खिलाफ तलाशी अभियान चला रही है।

10 दिन पहले भरतपुर के ड्राइवर को मारा था

आतंकियों ने 14 अक्टूबर काे राजस्थान के भरतपुर के ड्राइवर शरीफ खान को भी मार डाला था। इसके बाद 16 अक्टूबर को पंजाब के सेब कारोबारी चरणजीत सिंह हमले में मारे गए थे, जबकि एक अन्य जख्मी हाे गया था।

6 लाख मैट्रिक टन ताजे फलों की ढुलाई हुई: प्रशासन

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के 70 दिन बाद घाटी में पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू हुई थी। इसके बाद कारोबारियों ने कश्मीर से सेब की ढुलाई शुरू की। लेकिन आतंकी उन्हें निशाना बनाकर भय का माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। राज्य प्रशासन के मुताबिक, इस सीजन में घाटी से अब तक 6 लाख मैट्रिक टन ताजे फलों की ढुलाई हो चुकी है।

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER