दुनिया / इस देश के एक शहर में आयी कोरोना की चौथी लहर, चीन बोला - हम वैक्सीन लिए तैयार हैं

Zoom News : Nov 26, 2020, 03:01 PM
China: कोरोना वायरस की चौथी लहर चीन के एक विशेष क्षेत्र में आ गई है। इस वजह से इस क्षेत्र का प्रशासन बहुत परेशान है। हालांकि, चीन ने इस क्षेत्र की मदद करने के लिए अपना टीका उपलब्ध कराने की पेशकश की है। क्षेत्र के प्रमुख ने टीकाकरण के लिए चीन की सिफारिश की पुष्टि की है। आइए जानते हैं वह कौन सा क्षेत्र है जहां कोरोना की चौथी लहर आई है ... 

इस जगह का नाम हांगकांग है। मंगलवार को कोरोना वायरस के 85 मामले सामने आए। वर्तमान में, कोरोना वायरस की चौथी लहर यहां चल रही है। पिछले तीन महीनों में पहली बार इतने मामले सामने आए हैं। इसकी पुष्टि हांगकांग विशेष प्रशासनिक क्षेत्र के मुख्य कार्यकारी कैरी लैम ने की है। 

ग्लोबल टाइम्स के अनुसार कैरी लैम ने कहा कि चीन ने हमें कोरोना वायरस का टीका दिया है। ताकि हांगकांग के लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाया जा सके। कैरी लैम ने बुधवार को नीतियों की वार्षिक समीक्षा के दौरान ये बातें कहीं। 11 नवंबर के बाद से, हांगकांग में 392 कोविद -19 मामले सामने आए हैं। 

हांगकांग और चीन के विशेषज्ञों का मानना ​​है कि हांगकांग में कोरोना वायरस की एक छिपी हुई लहर है। जो समुदायों के बीच संक्रमण फैला रहा है। यह भी हो सकता है कि हांगकांग में चौथी लहर बाहरी देशों के लोगों के कारण फैली हो।

बड़े पैमाने पर सामुदायिक कोरोना जांच अब हांगकांग में शुरू की जा सकती है। ताकि लोगों की जांच ठीक से हो सके। इसके लिए हांगकांग में दो अस्थायी अस्पताल भी बनाए गए हैं। इस उपचार में युवा और मध्यम वर्ग के बीमार लोगों की जांच शुरू हो गई है। 

कैरी लैम ने कहा कि अगर चीनी वैक्सीन का उपयोग किया जाएगा, तो पहली चीज उन लोगों को दी जाएगी जो बहुत जोखिम में हैं। इनमें चिकित्सा कर्मचारी, सेवा कर्मचारी, हवाई अड्डा सीमा शुल्क कर्मचारी आदि शामिल हैं। हांगकांग के प्रशासन ने चीन के अनुभवों से सीखा है। वे चीन के नियमों का पालन कर रहे हैं ताकि कोरोना वायरस को रोका जा सके।

हांगकांग में अब तक 5900 से अधिक कोरोना मामले सामने आए हैं। इनमें से 108 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, 5295 लोग बरामद हुए हैं। पिछले 24 घंटों में, इस क्षेत्र में कुल 85 मामले सामने आए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER