कोटा / परिजन लेने गये थे श्मशान में अस्थियां, घटी ऐसी घटना देखकर उड़ गये सबके होश

Vikrant Shekhawat : Feb 22, 2021, 05:11 PM
कोटा: शहर के सुभाष नगर मुक्तिधाम में अस्थि चोरी कर तांत्रिक क्रिया करने का मामला सामने आया है, जिसके बाद मुक्तिधाम में सनसनी फैल गई है।इसके अलावा, एक दफन बच्चे के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आ रहा है। परिजनों ने इसको लेकर काफी नाराजगी जताई है और उन्होंने महावीर नगर थाने को भी सूचित किया। इस पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और कार्रवाई कर रही है। तांत्रिक क्रिया से संबंधित सामग्री भी जगह-जगह फैली हुई है।

जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले रंगाला निवासी विमला शाक्यवाल की मौत के बाद, उसके परिवार के सदस्यों ने सुभाष नगर मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार किया। आज, उनके फूल लेने के समारोह के लिए परिवार मुक्तिधाम पहुंचे, लेकिन वहां एक भी हड्डी नहीं मिली। इसके अलावा श्मशान में तांत्रिक क्रिया से संबंधित सामग्री पाई गई है। इसके बाद, परिवार ने अपनी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही इस संबंध में पुलिस को जानकारी दी गई है।

मृतक महिला विमला शाक्यवाल के परिवार के हिमांशु शाक्यवाल का कहना है कि पूरे परिसर में नींबू बिखरे हुए हैं, जो आलपिन से ढके हुए हैं। साथ ही, यहां एक व्यक्ति का पुतला भी बनाया जाता है। यह यहां है कि पूरी तांत्रिक क्रिया को अंजाम दिया गया है। जगह-जगह फूल, मिट्टी की कुंडी और काला कपड़ा रखा जाता है। शनिवार को भी, उनके परिवार द्वारा एक बच्चे को दफनाया गया था, उस स्थान पर भी कुछ खुदाई की गई है।

ऐसा लगता है कि बच्चे के शव को दफनाने के बाद हटा दिया गया है क्योंकि खुदाई की सामग्री भी मौके पर पड़ी है। हिमांशु ने भी आपत्ति जताई है कि यहां कोई सुरक्षा गार्ड नहीं है। केवल एक लड़के को ड्यूटी के लिए नियुक्त किया गया है, जो स्वच्छता रखता है, लेकिन उसे किसी भी प्रकार का कोई ज्ञान नहीं है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने भी तांत्रिक कार्रवाई की आशंका जताई। इसके साथ ही, अब इस बात की जांच की जा रही है कि इस तरह से तांत्रिक क्रियाएं कौन कर रहा था और मृतक महिला की राख ले गया। साथ ही, उस बच्ची के संबंध में भी जांच की जा रही है जिसका शव दफनाया गया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER