दिल्ली / किताब में छपा देश का गलत नक्शा, AAP बोली- BJP नेताओं पर हो देशद्रोह का केस

AajTak : Sep 19, 2020, 07:49 AM
Delhi: आम आदमी पार्टी ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में चल रही ऑनलाइन पढ़ाई के बीच बच्चों के पास भारत का गलत नक्शा पहुंचाने का आरोप लगाया है। आम आदमी पार्टी के मुताबिक इस नक्शे में पाक अधिकृत कश्मीर (गुलाम कश्मीर) को पाकिस्तान में दिखाया गया है। आम आदमी पार्टी के एमसीडी प्रभारी दुर्गेश पाठक ने आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) शासित एमसीडी के कक्षा-4 की किताब में भारत का वही मानचित्र दिया गया है, जो वर्षों से पाकिस्तान दिखाने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान और चीन की सरकारें जो वर्षों से कोशिश कर रही हैं, वह काम बीजेपी की एमसीडी ने करके दिखा दिया है। 

आगे आम आदमी पार्टी नेता दुर्गेश पाठक ने कहा कि बीजेपी शासित एमसीडी की ओर से भारत की अखंडता और संप्रभुता के साथ खिलवाड़ करना बहुत ही शर्मनाक और अस्वीकार्य है। इसके लिए माफी नहीं दी जा सकती है। फ़िलहाल आम आदमी पार्टी ने इन किताबों को तत्काल वापस लेने की और इससे संबंधित सभी बीजेपी नेताओं और अधिकारियों पर देशद्रोह के तहत मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

हालांकि उत्तरी दिल्ली के मेयर जय प्रकाश ने इसका संज्ञान लेकर, इस नक्शे को वापस लेने के आदेश दिए हैं। मेयर जय प्रकाश ने कहा है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। इसलिए फिलहाल नक्शे को वापस लेकर सही नक्शा देने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही यह जांच का निर्देश दिया गया है कि यह गलती जानबूझकर हुई है या फिर अनजाने में, इसका पता लगाया जाए।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER