'INDIA' Alliance Meeting / इन नेताओं ने नीतीश कुमार को इंडिया अलायंस का संयोजक बनाने का किया समर्थन

Zoom News : Jan 04, 2024, 08:30 PM
'INDIA' Alliance Meeting: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार को इंडिया गंठबंधन का संयोजक बनाने की पहल शुरू की है। नीतीश कुमार को संयोजक बनाया जाए यह प्रस्ताव उद्धव ठाकरे ने गठबंधन के क्षेत्रिय दलों के सामने रखा है। इस प्रस्ताव के संदर्भ में उद्धव ठाकरे सभी क्षेत्रीय दलों से बात कर रहे हैं। मिली जानकारी के अनुसार, शिवसेना (उद्धव गुट) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अभी तक ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल और शरद पवार से बात कर चुके हैं। इन तीनों ही नेताओं ने नीतीश कुमार के नाम पर रजामंदी दे दी है।

उद्धव ने कांग्रेस से भी बात की

बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे ने इंडिया गठबंधन के संयोजक के पद को लेकर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल से भी बात की है। उद्धव जल्द ही इंडिया गठबंधन के अन्य पार्टियों के नेताओं से भी बातचीत करेंगे। 

बीजेपी ने ब्लैकमेल करने का आरोप लगाया

वहीं, बीजेपी सांसद और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने पटना में कहा कि नीतीश कुमार ब्लैकमेल करके संयोजक बनने जा रहे हैं। उनको उम्मीद थी की वे प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनेंगे। इसलिए वे एनडीए से अलग हुए थे। उन्हें लगा था कि इंडिया गठबंधन उन्हें प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाएगा। लेकिन उन्हें झुनझुना थमा दिया गया। संयोजक का काम मुंशी का काम है। फोन करके सूचना देना और मीटिंग बुलाना। नीतीश कुमार को कौन पूछने वाला है? वे 44 विधायकों के नेता हैं। ममता बनर्जी के 215 विधायक हैं, वे बंगाल में CPM और ममता बनर्जी में समझौता करा सकते हैं? 

बता दें कि ऐसी अटकलें हैं कि नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन का संयोजक बनाया जा रहा है। पिछले दिनों नीतीश कुमार की नाराजगी की भी खबरें आई थी। ऐसी जानकारी आई थी कि कांग्रेस समेत कुछ दल नीतीश कुमार को मनाने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER