श्रीनगर / अनंतनाग में हिजबुल कमांडर चदरू समेत 3 आतंकी मारे गए, सुरक्षाबलों ने विस्फोट कर घर उड़ाया

Dainik Bhaskar : Oct 16, 2019, 03:55 PM
श्रीनगर | दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में बुधवार तड़के सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए। पुलिस को बिजबेहरा के पजालपोरा इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने रात को तलाशी अभियान शुरू किया। आतंकी एक घर में छिपे थे, उन्हें आत्मसमर्पण के लिए कहा गया, लेकिन जब वे नहीं माने तो जवानों ने घर को विस्फोट कर उड़ा दिया।

आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार मिले

पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ में मारे गए तीनों आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े थे। इनमें शामिल नासिर चदरू हिजबुल कमांडर था। बाकी दो के नाम जावेद फारूक और अकुब अहमद हैं। उनके पास भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद मिला है।

मोबाइल सेवा से रोक हटने के बाद पहली मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद राज्य में दूरसंचार सेवाओं पर प्रतिबंध लगा था। 70 दिन बाद सोमवार को ही घाटी में पोस्टपेड मोबाइल सेवा शुरू हुई है। इसके बाद घाटी में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की यह पहली मुठभेड़ है।

आतंकियों ने छत्तीसगढ़ के मजदूर को मार डाला

उधर, कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि मृतक छत्तीसगढ़ का मूल निवासी था और मजदूरी करने के लिए कुछ दिन पहले कश्मीर आया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER