Cricket / इन युवा खिलाड़ियों का चलेगा IPL 2023 में सिक्का, एक तो टीम को बना चुका है चैंपियन

Zoom News : Mar 26, 2023, 02:32 PM
Young Indian Players in IPL 2023: हर साल आईपीएल में कई युवा खिलाड़ी टीमों में शामिल होते हैं लेकिन उन्हें टीम से खेलने का मौका बहुत कम या ना के बराबर ही मिलता है. आईपीएल 2023 में 3 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से सेलेक्टर्स के ध्यान अपनी तरफ खींचा और फ्रेंचाइजियों ने उन्हें अपनी टीम में शामिल किया. एक खिलाड़ी तो अपनी नेशनल टीम को वर्ल्ड चैंपियन भी बना चुका है. आइए जानते हैं. 

दिल्ली कैपिटल्स के पास है वर्ल्ड चैंपियन 

यश धुल सिर्फ 20 साल के हैं. 20 साल की उम्र में उन्होंने भारत की अंडर-19 टीम की कप्तानी करते हुए 2022 में टीम को चैंपियन बनाया था. यश को दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने अपने स्क्वाड में शामिल किया हुआ है. घरेलू क्रिकेट में भी यश ने शानदार प्रदर्शन किया है. यश ने अपने करियर में 8 टी20 खेले हैं जिसमें इनके नाम 363 रन हैं. ऐसे में देखने वाली बात यह होगी कि दिल्ली की टीम उन्हें किसी मैच में मौका देती है या नहीं. 

केकेआर की टीम में है ये युवा गेंदबाज 

हर्षित राणा एक युवा खिलाड़ी हैं इनकी उम्र 21 साल हैं. वह लगातार घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इन्होंने आईपीएल में कुल 2 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम कुल 1 विकट हैं. रणजी ट्रॉफी में खेलते हुए इस युवा क्रिकेटर दिल्ली के लिए 21 विकेट चटकाए थे. साथ ही इन्होंने अपने बल्ले से महत्वपूर्ण रनों का योगदान भी दिया था. देखने वाली बात होगी कि टीम से खेलने का मौका इन्हें मिलता है या नहीं.    

पंजाब किंग्स के पास घातक गेंदबाज 

कर्नाटक के इस गेंदबाज ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से टी20 डेब्यू किया था. इनका घरेलू सीजन बेहद ही शानदार रहा है. इनके नाम 8 टी20 मुकाबलों में 18 विकेट हैं. कर्नाटक की तरफ से रणजी में खेलते हुए इस गेंदबाज ने 30 विकेट अपने नाम किए थे. ऐसे में इस खिलाड़ी पर भी सभी की नजरें रहने वाली हैं.   

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER